मप्र : दमोह के हिजाब विवाद में फंसे स्कूल से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी का दौर शुरू

मप्र : दमोह के हिजाब विवाद में फंसे स्कूल से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी का दौर शुरू
Hijab.
तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई
डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के दमोह जिले के गंगा-जमुना हाईस्कूल द्वारा लगाए गए सफल छात्राओं के पोस्टर में हिजाब जैसा स्कार्फ लगाए हुईं हिंदू छात्राओं की तस्वीरें सामने आने पर जारी विवाद के बीच इस स्कूल से जुड़े लोगों की गिरफ्तार का दौर शुरू हो गया है। पुलिस की छापामार कार्रवाई में तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

पिछले दिनों स्कूल का एक पोस्टर विवादों में आया था, जिसमें हिंदू बालिकाओं को हिजाब से मिलता-जुलता स्कार्फ पहने दिखाया गया था। इस मामले में तीन बच्चों के बयान को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने स्कूल प्रबंध कमेटी के 10 लोगों के खिलाफ धारा 295, 506 और जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। जांच में आरोप सही पाए जाने पर पुलिस ने शुक्रवार की रात से ही आरोपियों की तलाश के लिए छापेमारी शुरू कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों - प्रिंसिपल व दो अन्य को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

स्कूल शिक्षा विभाग ने विवाद के बाद पहले तो इस स्कूल को क्लीन चिट दे दी, मगर बाद में उसकी मान्यता ही निलंबित कर दी गई। इतना ही नहीं, इस स्कूल पर कई शिक्षिकाओं का धर्म परिवर्तन कराए जाने का आरोप भी लगा। इन शिक्षिकाओं ने कहा कि वे इस स्कूल को ज्वाइन करने से पहले ही धर्म परिवर्तन कर चुकी थीं। इतना ही नहीं, कई बच्चों ने कहा कि उन्हें नमाज तक पढ़ने के मजबूर किया जाता था, साथ ही इस्लामिक आयतें पढ़ने का दवाब बनाया जाता था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Jun 2023 8:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story