कश्मीर में शोपियां से 10 कश्मीरी पंडित परिवारों ने डर के कारण छोड़ा पुश्तैनी घर

10 Kashmiri Pandit families from Shopian in Kashmir left their ancestral home due to fear
कश्मीर में शोपियां से 10 कश्मीरी पंडित परिवारों ने डर के कारण छोड़ा पुश्तैनी घर
जम्मू कश्मीर कश्मीर में शोपियां से 10 कश्मीरी पंडित परिवारों ने डर के कारण छोड़ा पुश्तैनी घर
हाईलाइट
  • राम सागर को एक अकेले आतंकवादी ने मार डाला

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट्ट की आतंकवादियों द्वारा हत्या के बाद स्थानीय पंडितों के लगभग 10 परिवारों ने डर के कारण शोपियां जिले में अपना घर छोड़ दिया है। ये सभी जम्मू चले गए हैं। भट्ट को 15 अक्टूबर को शोपियां जिले के चौधरीगुंड गांव में उसके घर के बाहर आतंकवादियों ने मार दिया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि भट्ट की हत्या के बाद 35 सदस्यों वाले लगभग 10 परिवार चौधरीगुंड गांव में अपने पुश्तैनी घर छोड़कर जम्मू चले गए हैं।

इन परिवारों ने सब कुछ पीछे छोड़ दिया है, जिसमें इस साल सेब की फसल भी शामिल है। 18 अक्टूबर को, दो गैर-स्थानीय लोगों मनीष कुमार और राम सागर को एक अकेले आतंकवादी ने मार डाला। आतंकी ने किराए के एक घर पर ग्रेनेड फेंका, जहां दोनों सो रहे थे। पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आतंकवादी सुरक्षा बलों की गोलीबारी में मारा गया जब उसने सुरक्षा बलों पर हमला किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Oct 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story