यूपी-हरियाणा में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, चार बच्चों समेत 11 लोगों की डूबने से मौत

11 people died during Ganesh immersion in UP-Haryana, 4 children among those who died
यूपी-हरियाणा में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, चार बच्चों समेत 11 लोगों की डूबने से मौत
बड़ा हादसा यूपी-हरियाणा में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, चार बच्चों समेत 11 लोगों की डूबने से मौत
हाईलाइट
  • हरिय़ाणा के मुख्यमंत्री ने हादसे पर शोक व्यक्त किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मौके पर 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई। दोनों प्रदेशों के अलग-अलग स्थानों पर हुए इन हादसों में जान गंवाने वालों में 4 बच्चे भी शामिल हैं। इसके अलावा कई लोगों को बचाव दल द्वारा रेस्क्यू कर डूबने से बचा भी लिया गया है। जिनका इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है। 

हरिय़ाणा में 4 लोगों की मौत

हरिय़ाणा के महेन्द्रगण जिले में गणेश विसर्जन के दौरान चार युवकों की नहर में डूबने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, 7 फुच ऊंची गणेश प्रतिमा को विसर्जित करने के लिए नहर में ले जाया रहा था। इस दौरान 9 लोग पानी के तेज बहाव में आकर बह गए। प्रशासन ने एनडीआरएफ की मद्द से बचाव अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान बचाव दल ने बहने वाले 9 लोगों में से 4 के शव के बरामद किए जबकि 5 को बचा लिया गया। जिनको ईलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा प्रदेश के सोनीपत जिले में भी दो युवक विसर्जन के दौरान यमुना नदी में बह गए। 

हरिय़ाणा के मुख्यमंत्री ने इस दर्दनाक हादसे पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, महेंद्रगण और सोनिपत जिलों में गणेश विसर्जन के दौरान कई लोगों की डूबने से हुई असमय मौत की दिल दहलाने वाली खबर सुनी। खट्टर ने कहा, "हम सभी इस कठिन समय में मृतकों के परिवारों के साथ खड़े हैं। एनडीआरएफ की टीम ने कई लोगों को डूबने से बचाया है, मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।" 

यूपी में 4 बच्चों समेत 7 की मौत 

वहीं के संत कबीर नगर और उन्नाव जिले में गणपति विसर्जन के दौरान 4 बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई। संत कबीर नगर के खलीलाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वाले मोहम्मदपुर गांव में गणेश विसर्जन देखने गए 4 बच्चों की आमी नदी में डूबने से मौत हो गई। चारों बच्चों के शवों को पुलिस ने मछुआरों की सहायता से बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार चारों मृतक बच्चे जिनका नाम पौफिया (6), अजीत (6), रूबी (8) और दीपाली (11) था वह गणपति विसर्जन देखने गए थे। 

उत्तर प्रदेश के ही एक अन्य जिले उन्नाव में भी विसर्जन के दौरान गंगा नदी के तेज बहाव की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो नाबालिग बच्चे थे। घटना उन्नाव जिले के सफीपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले परियार गांव की है। पुलिस के मुताबिक, गणेश प्रतिमा को गंगा नदी में विसर्जित करने लेकर गए पांच लोग तेज बहाव की चपेट में आकर बह गए। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने इन्हें बचा लिया। लेकिन इन पांच में से दो लड़के लवकेश सिंह जिसकी आयु 18 थी और प्रशांत सिंह जिसकी आयु 16 वर्ष थी उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि डूबने वाले एक अन्य लड़के विशाल जिसकी आयु 15 वर्ष थी उसकी मौत ईलाज के दौरान हॉस्पिटल में हुई। जानकारी के मुताबिक अन्य दो लोगों की हालत स्थिर है।  

Created On :   10 Sep 2022 3:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story