लाल डोरा मुक्त हुए गुरुग्राम जिले के 11 गांव

11 villages of Gurugram district liberated from Lal Dora
लाल डोरा मुक्त हुए गुरुग्राम जिले के 11 गांव
लाल डोरा मुक्त हुए गुरुग्राम जिले के 11 गांव
हाईलाइट
  • लाल डोरा मुक्त हुए गुरुग्राम जिले के 11 गांव

गुरुग्राम, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। हरियाणा के गुरुग्राम जिले के 11 गांवों को लाल डोरा मुक्त घोषित किया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

दूसरे चरण में सोहना तहसील क्षेत्र के 49 गांवों में ड्रोन से सर्वे करवाकर मैपिंग की जाएगी। उसके बाद ये गांव भी लाल डोरा मुक्त हो जाएंगे।

जिला उपायुक्त अमित खत्री ने स्वामित्व योजना के तहत जिले के गांवों को लाल डोरा मुक्त बनाने के लिए करवाए जा रहे ड्रोन सर्वे कार्य की समीक्षा को लेकर चंडीगढ़ मुख्यालय से आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान यह जानकारी दी।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में गांवों को लाल डोरा मुक्त बनाने के लिए पायलट प्रोजेक्ट के तहत सोहना तहसील क्षेत्र के 11 गांवों को लिया गया था, जिनमें ड्रोन सर्वे व मैपिंग आदि का कार्य पूरा होने के बाद वहां के लोगों को संपत्ति का मालिकाना हक संबंधी कागजात भी दे दिए गए हैं।

बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि जिला स्तर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारियों को इस कार्य के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

इस कार्य में और अधिक तेजी लाने के लिए सभी तहसील क्षेत्रों में सर्वे और मैपिंग कार्य के लिए अलग से अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे।

एकेके/आरएचए

Created On :   30 Oct 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story