बिहार में वज्रपात से 17 की मौत, नीतीश ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने का दिया निर्देश

17 died due to lightning in Bihar, Nitish instructed to give Rs 4 lakh each to the kin of the deceased
बिहार में वज्रपात से 17 की मौत, नीतीश ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने का दिया निर्देश
बिहार बिहार में वज्रपात से 17 की मौत, नीतीश ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने का दिया निर्देश
हाईलाइट
  • बारिश
  • आंधी और वज्रपात

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में बारिश के दौरान वज्रपात के कारण 17 लोगों की मौत हो गई। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 17 व्यक्तियों की मौत पर शोक प्रकट करते हुए मृतक के परिजनों को चार -चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान की घोषणा की है।

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, शनिवार की रात से लेकर अब तक राज्य के अनेक क्षेत्रों में हुई बारिश, आंधी और वज्रपात के कारण 17 लोगों की मौत हुई है।

आंधी तथा वज्रपात से भागलपुर में 6, वैशाली में 3, खगड़िया और बांका में 2-2 तथा कटिहार, सहरसा, मधेपुरा और मुंगेर में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है।

इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से 17 लोगों की मौत पर शोक प्रकट किया है।

प्रभावित परिवारों के प्रति मुख्यमंत्री नीतीश ने अपनी गहरी शोक संवेदना प्रकट की। नीतीश ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग खराब मौसम में सतर्कता बरतें। वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। विशेषकर खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story