comScore

कर्नाटक: SC राहत मिलने के बाद आज भाजपा में शामिल हुए 17 में से 16 अयोग्य विधायक

November 14th, 2019 17:51 IST
कर्नाटक: SC राहत मिलने के बाद आज भाजपा में शामिल हुए 17 में से 16 अयोग्य विधायक

हाईलाइट

  • भाजपा में शामिल हुए 16अयोग्य विधायक
  • मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा मौजूदगी में ली सदस्यता
  • बीजेपी उपचुनावों में 16 अयोग्य विधायकों को उतरेगी !

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद आज (गुरुवार) बागी 17 में से 16 अयोग्य विधायक भाजापा में शामिल हो गए हैं।सभी विधायकों ने सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा व प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील की मौजूदगी में भाजपा में सदस्यता ली। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री अश्वत्थ नारायण ने कहा, विधायकों ने नई दिल्ली में भाजपा राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष से मिलकर पार्टी में शामिल होने की इच्छा जाहिर की थी। अब बीजेपी इन सभी विधायकों को आगामी उपचुनावों में उतरेनी की तैयारी कर रही है। 

पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के बड़े नेतृत्व ने इन सभी विधायकों को उनकी पूर्व सीट से प्रत्याशी बनाए जाने को मंजूरी दे दी थी। यह फैसला बुधवार को हुई एक उच्चस्तरीय पार्टी बैठक में लिया गया था। जिसमें राज्य के वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे। मालूम हो कि पांच दिसंबर को राज्य की 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं जबकि हाई कोर्ट में मामला लंबित होने की वजह से दो सीटों पर उपचुनाव रोक दिए गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, दलबदल विरोधी कानून को अधिकार दिए बिना हम यह कहकर अपनी पीठ थपथपाते हैं कि हमने तो कानून बना दिया। दलबदल विरोधी कानून में है क्या ? जब वे चाहें तब इस्तीफा देने से रोकने के लिए और उन्हें आसानी से प्रभावित किया जा सकता है। जिस तरह आप प्रोत्साहित कर रहे हैं, आपके फैसले का कोई अर्थ नहीं है। अगर देश में लोकतंत्र को बचाना है तो कुछ हद तक अनुशासन दिखाना चाहिए। अगर दलबदल विरोधी कानून का सम्मान नहीं है तो इसका कोई मतलब नहीं है।

कमेंट करें
bcLtz