सूडान में फंसे तेलंगाना के 17 और लोग स्वदेश लौटे

17 more people from Telangana stranded in Sudan return home
सूडान में फंसे तेलंगाना के 17 और लोग स्वदेश लौटे
वतन वापसी सूडान में फंसे तेलंगाना के 17 और लोग स्वदेश लौटे

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। संकटग्रस्त सूडान में फंसे तेलंगाना के 17 और लोग सुरक्षित भारत लौट आए हैं। इसके साथ ही तेलंगाना के कुल 31 लोग घर लौट चुके हैं।

भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए ऑपरेशन कावेरी के तहत तेलंगाना के 17 लोग शुक्रवार को दिल्ली के पालम एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे।

तेलंगाना भवन के रेजिडेंट कमिश्नर गौरव उप्पल ने उनका स्वागत किया। इनमें से कुछ लोगों को दिल्ली हवाई अड्डे पर स्थापित एक हेल्प डेस्क के माध्यम से हैदराबाद या अन्य मूल स्थानों पर भेजा गया था।

जबकि कुछ अन्य लोगों को तेलंगाना भवन में अस्थायी आवास दिया गया था। गुरुवार को मुंबई पहुंचे लोगों को तेलंगाना सरकार ने रहने और खाने की भी व्यवस्था की। ये सभी शुक्रवार को हैदराबाद पहुंचे।

सूडान से लौटने वालों की मदद के लिए दिल्ली में तेलंगाना भवन में नियंत्रण कक्ष के अलावा, राज्य सरकार द्वारा दिल्ली और मुंबई हवाई अड्डों पर हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं।

सूडान में फंसे लोगों की पहचान करने और उन्हें वापस लाने की व्यवस्था करने के लिए रेजिडेंट कमिश्नर दिल्ली में विदेश मंत्रालय के साथ समन्वय कर रहे हैं।

कुछ दिनों पहले देश की सेना और अर्धसैनिक बलों के बीच संघर्ष के बाद लगभग 3,000 भारतीयों के सूडान में फंसे होने की सूचना है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 April 2023 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story