दिल्ली में ओमिक्रॉन के 2 नए मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या 10

2 new cases of Omicron in Delhi, total cases increased to 10
दिल्ली में ओमिक्रॉन के 2 नए मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या 10
राजधानी में ओमिक्रॉन दिल्ली में ओमिक्रॉन के 2 नए मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या 10
हाईलाइट
  • 10 में से एक को स्वस्थ्य होने के बाद छुट्टी दे दी गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को ओमिक्रोन के दो नए मामले सामने आए, जिससे यहां कोरोना के इस वेरिएंट से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 हो गई। जैन ने कहा, दिल्ली में अब ओमिक्रॉन वेरिएंट के 10 मामले हैं। 10 में से एक को स्वस्थ्य होने के बाद छुट्टी दे दी गई है और नौ अभी भी लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती हैं। उनमें से कोई भी गंभीर स्थिति में नहीं है। मंत्री के मुताबिक एलएनजेपी में फिलहाल ओमिक्रॉन जैसे लक्षण वाले कुल 40 मरीज भर्ती हैं।

जैन ने कहा कि 40 में से 38 कोविड पॉजिटिव हैं और दो संदिग्ध हैं, आठ और संदिग्ध मरीजों को गुरुवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया। एलएनजेपी अस्पताल को ओमिक्रॉन रोगियों के इलाज के लिए समर्पित किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी बताया कि अस्पताल में समर्पित बिस्तरों की संख्या बढ़ाकर 100 कर दी गई है क्योंकि हवाईअड्डे पर विदेश से आने वाले अधिकांश यात्री वायरस के लिए पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।

जैन ने दिन में पहले सरदार पटेल अस्पताल में एक डिजिटल एक्स-रे मशीन लगाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि उन्नत मशीन एक घंटे में कम से कम 50 मरीजों का एक्स-रे कर सकती है जिससे संक्रमण का जल्द पता लगाने में मदद मिलेगी। गुरुवार तक, देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 73 तक पहुंच चुकी है।

(आईएएनएस)

Created On :   16 Dec 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story