दैनिक भास्कर हिंदी: रेयान स्कूल : SC का केन्द्र और राज्य सरकार को नोटिस

September 12th, 2017

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। सुप्रीम कोर्ट ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न मर्डर केस में केंद्र, हरियाणा सरकार और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को नोटिस जारी किया है। इनके साथ ही CBI और CBSE को भी नोटिस जारी किया गया है। प्रद्युम्न के पिता की याचिका पर सुनवाई करते हुए  कोर्ट ने सभी पक्षों से तीन सप्‍ताह के भीतर जवाब मांगा है। प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने इस मामले की जांच सीबीआई या विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने की मांग को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा, 'मुझे कोर्ट पर यकीन था, जिस तरह कोर्ट ने ऐक्शन लिया है, हम खुश हैं।'

उधर, रेयान इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या को लेकर एक बड़ी कार्रवाई की गई है। हरियाणा पुलिस ने स्कूल के नार्थ इंडिया हेड फ्रांसिस थॉमस और स्कूल के कोआर्डिनेटर जे. ईथ को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों को जुवनाइल एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। साथ ही आपकों बता दें कि सोहना रोड और सदर थाने के SHO को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में अब आरोपी कंडक्टर अशोक समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

वहीं में इस घटना के बाद अभिभावकों में भारी गुस्सा है। इसे देखते हुए स्कूल को दो दिन बंद रखने का फैसला किया गया है। साथ ही दोषियों को पकड़ने के लिए जिस तरह की कार्रवाई हो रही है, उससे प्रद्युम्न के पिता संतुष्ट नहीं हैं इसलिए वो प्रबंधन से पूछताछ के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने निकल चुके हैं।

आपको बता दें कि रेयान इंटरनेशनल स्कू्ल इससे पहले भी इसी तरह के मामले में सामने आया था। दरअसल 30 जनवरी 2016 को रेयान वसंत कुंज में एक बच्चे की लाश सेप्टिक टेंक में पाई गई थी। तब भी स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के कारण इतना बड़ा हादसा हो गया था।