पालघर लिंचिंग मामले में 208 नए आरोपी नामित, सीबीआई ने 50 को दबोचा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पालघर लिंचिंग मामले में 208 नए आरोपी नामित, सीबीआई ने 50 को दबोचा
हाईलाइट
  • पालघर लिंचिंग मामले में 208 नए आरोपी नामित
  • सीबीआई ने 50 को दबोचा

मुंबई, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र सीआईडी ने दो साधुओं और उनके ड्राइवर के साथ हुई सनसनीखेज मॉब लींचिंग मामले में 208 नए अभियुक्तों को नामित किया है और इनमें से 50 को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यहां बुधवार को कहा कि 16 अप्रैल को हुई लींचिंग के मामले में यह कार्रवाई की गई है।

उनके वकील अमृत अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, इस मामले में 11 किशोर आरोपियों के साथ ही कुल 366 अभियुक्त हैं, जिनमें से आज गिरफ्तार किए गए 50 अन्य लोगों को गुरुवार को दहानू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इस मामले में 366 कुल 11 किशोर आरोपियों सहित 366 को अब तक गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि गिरफ्तार किए गए 50 अन्य लोगों को गुरुवार को दहानू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इनमें से 62 आरोपियों की जमानत याचिका पर गुरुवार को ठाणे सत्र न्यायालय में विशेष सत्र न्यायाधीश पी. पी. जाधव की ओर से सुनवाई की जाएगी।

एक अधिकारी ने कहा कि संयोग से 366 अभियुक्तों में से अब तक 28 वयस्क और नौ किशोर को डिफॉल्ट जमानत पर रिहा किया गया है, क्योंकि सीआईजी आरोप पत्र (चार्जशीट) में सबूतों की कमी के कारण अपराध में उनकी सटीक भागीदारी सुनिश्चित नहीं हो सकी।

उल्लेखनीय है कि पालघर के गढ़चिंचले गांव में 16 अप्रैल को जून अखाड़ा के दो साधुओं और उनके वाहन चालक की भीड़ ने बच्चा चोर होने के संदेह में पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। भीड़ में करीब एक हजार लोग शामिल थे।

सरकार ने पालघर जिला पुलिस प्रमुख गौरव सिंह को भी अवकाश पर भेज दिया था।

एकेके/एएनएम

Created On :   22 Oct 2020 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story