comScore

यूपी : संभल में बंदरों का अातंक, अब तक 225 लोग घायल

June 30th, 2018 18:52 IST

हाईलाइट

  • संभल जिले में बंदरों ने आतंक से लोग अपने घरों से निकलने से डर रहे हैं।
  • दो हफ्ते में बंदर के काटने की वजह से अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।
  • पिछले दो हफ्तों में 225 से ज्यादा लोग बंदर शिकार हुए हैं।
  • अस्पताल में हर दिन कुत्तों और बंदरो को काटने से जुड़े 10-15 मामले सामने आ रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, उत्तर प्रदेश : यूपी के सीतापुर में कुत्तों के आतंक से यहां के लोगों को निजात नहीं मिल पाई है। ऐसे में राज्य के संभल जिले में बंदरों ने आतंक से लोग अपने घरों से निकलने से डर रहे हैं। पिछले दो हफ्ते में बंदर के काटने की वजह से अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले दो हफ्तों में 225 से ज्यादा लोग बंदर शिकार हुए हैं। हालात यह हो गए है कि अस्पताल में हर दिन कुत्तों और बंदरो को काटने से जुड़े 10-15 मामले सामने आ रहे हैं। 

Image result for बंदर आतंक

डॉक्टर के अनुसार, भीषण गर्मी की वजह से जानवर आक्रामक हो रहे हैं। जिसके परिणामस्वरूप बंदर आक्रामक बन जाते हैं। उन्होंने कहा, "अभी तक हमारे पास लोगों के लिए पर्याप्त दवाएं हैं और यदि हमें और अधिक चाहिए तो उन्हें देरी के बिना खरीदा जाएगा"।

बंदरों का आतंक शाम ढलते ही इस कदर बढ़ जाता है कि बड़े-बूढ़े, बच्चों और महिलाओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। लोग अपने-अपने घरों में कैद होने को मजबूर हो गए हैं।  इससे पहले मई और जून माह में सीतापुर में कुत्तों का कहर बरपा था। यहां कुत्तों के हमलों से अबतक 14 बच्चों की जान चली गई। 

कमेंट करें
Hq7g3