comScore

बांग्लादेश सीमा से 23 लाख की कॉस्मेटिक, मेडिसिन जब्त

September 01st, 2020 12:04 IST
 बांग्लादेश सीमा से 23 लाख की कॉस्मेटिक, मेडिसिन जब्त

हाईलाइट

  • बांग्लादेश सीमा से 23 लाख की कॉस्मेटिक, मेडिसिन जब्त

कोलकाता, 31 अगस्त (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्से में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने तस्करी के लिए बांग्लादेश ले जा रहे 23.25 लाख रुपए की कॉस्मेटिक्स और मेडिसिन्स जब्त किए।

रविवार को 158 बटालियन को एक विशेष खुफिया जानकारी मिली, जिसके आधार पर उन्होंने शाम करीब 5.30 बजे छापेमारी कर मौके पर मिले सामान को जब्त कर लिया।

बीएसएफ ने कहा कि कॉस्मेटिक्स, मेडिसिन्स और विविध वस्तुओं की कीमत 23,25,505 रुपये है, जो उत्तर 24 परगना सीमावर्ती जिले में बॉर्डर आउटपोस्ट हरिदासपुर के तहत झील के रास्ते बांग्लादेश ले जाई जा रही थी।

बीएसएफ के जवानों ने एक तलाशी अभियान के दौरान आईबी के पास कुछ लोगों को लेक बॉर के किनारे देखा, जहां वो कुछ बैगों को निकालने का प्रयास कर रहे थे, जिसे नदी में गिराया गया था।

बीएसएफ ने कहा, जब जवान उनको रोक रहे थे तब तस्करों ने बैग लेकर भागने की कोशिश की। बीएसएफ जवानों ने उसका पीछा किया, जहां तस्कर भारत की ओर अंधेरे का लाभ उठाकर बैग छोड़कर घने जंगलों की तरफ भागने में कामयाब रहे।

बीएसएफ की छापेमारी टीम के नेतृत्व कमांडिंग ऑफिसर आर.एस. भंडारी ने इलाके की अच्छी तरह से तलाशी ली और 20 बैग बरामद किए, जिसमें कॉस्मेटिक्स, मेडिसिन्स और दूसरे सामान थे।

जब्त वस्तुओं को आगे की जांच और कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय पेट्रापोल को सौंप दिया गया है।

भंडारी ने कहा कि यह केवल सैनिकों की सतर्कता के कारण ही संभव हो पाया है।

अधिकारी ने कहा कि हमारे जवान सीमा अपराधों को कम करने के लिए शून्य सहिष्णुता के संकल्प को पूरा करने के लिए ²ढ़ हैं, जो बीएसएफ के महानिरीक्षक (दक्षिण बंगाल फ्रंटियर) अश्विनी कुमार सिंह द्वारा शुरू किया गया एक अभियान है।

एवाईवी-एसकेपी

कमेंट करें
P6SaN