दैनिक भास्कर हिंदी: Covid19: महाराष्ट्र में कोरोना के 23 नए मामले, पुणे में तीन की मौत, संक्रमितों की कुल संख्या 891 हुई

April 7th, 2020

हाईलाइट

  • महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 23 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 891 हुई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोनावायरस के 23 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में वायरस से संक्रमितों की संख्या 891 हो गई। वहीं पुणे में तीन मरीजों की मौत हो गई इसके साथ ही पुणे में मृतकों की संख्या 8 हो गई जबकि राज्य में इस बीमारी के कारण कुल 55 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें 30 वर्षीय गर्भवती महिला भी शामिल है।

मंगलवार को मुंबई से 10 नए मामले सामने आए। पुणे में 4, अहमदनगर में 3, नागपुर और बुलढाणा में 2-2, और सांगली और ठाणे के एक-एक नए मामले सामने आए। राज्य में बीमारी से मरने वाले 55 लोगों में से अकेले मुंबई में 34 मरे हैं, जिसमें पालघर के नालासोपारा की 30 वर्षीय 9 महीने की गर्भवती महिला भी शामिल है, जिसकी नायर अस्पताल में मौत हो गई। अब तक, 32,521 लोग होम आइसोलेशन में और 3498 अस्पतालों के आइसोलेशन में हैं, जबकि 70 लोगों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

कोरोनावायरस मामलों में वृद्धि जारी है, मुंबई पुलिस ने सभी ऐसे लोगों से अपील की है कि जो दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात सम्मेलन में हिस्सा लिए थे, वे अपनी स्वेच्छा से स्वास्थ्य अधिकारियों के सामने आएं। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने राज्य के सभी जिलों और नागरिक निकायों में जमात में भाग लेने वालों की खोज जारी रखी है, जिसमें इससे जुड़े अब तक 8 पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए जाने वाले आठ जमातियों में पुणे से चार, अहमदनगर से दो और हिंगोली और वाशिम से एक-एक हैं। राज्य के मुख्यमंत्री के आवास मातोश्री के पास एक चाय विक्रेता को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मातोश्री के आसपास के इलाके कला नगर को सील कर दिया गया है।

टोक्यो, ओसाका समेत जापान के सात प्रांतों में आपातकाल की घोषणा