निरंकारी डेरे पर ग्रेनेड हमला, 3 की मौत, NIA टीम पहुंची अमृतसर

निरंकारी डेरे पर ग्रेनेड हमला, 3 की मौत, NIA टीम पहुंची अमृतसर
निरंकारी डेरे पर ग्रेनेड हमला, 3 की मौत, NIA टीम पहुंची अमृतसर
निरंकारी डेरे पर ग्रेनेड हमला, 3 की मौत, NIA टीम पहुंची अमृतसर
हाईलाइट
  • ग्रेनेड फेंकने से पहले लोगों को दिखाई पिस्तौल
  • पुलिस ने राजस्थान बॉर्डर को किया सील
  • हमले में 10 लोग बताए जा रहे हैं घायल

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में रविवार को एक धार्मिक डेरे पर मोटरसाइकिल सवार लोगों ने ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं पुलिस एफआईआर के मुताबिक 22 लोग घायल हुए हैं। इनमें से कई की हालत गंभीर है। इस घटना की जांच को NIA टीम रविवार देर रात अमृतसर पहुंच गई। पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने कहा कि हम इसे आतंकी हमला मान रहे हैं। इस धमाके के बाद देश की राजधानी दिल्ली और नोएडा में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

चश्मदीदों के मुताबिक बाइक पर सवार होकर आए 2 हमलावरों ने ग्रेनेड फेंकने से पहले डेरे पर मौजूद लोगों को पिस्तौल भी दिखाई। इस घटना के बाद एहतियात के तौर पर राजस्थान बॉर्डर को सील कर दी गई है। पुलिस इस बात की पड़ताल करने में जुटी हुई है कि ये विस्फोटक सामग्री यहां तक कैसे पहुंची। बता दें कि अमृतसर में आतंकी हमले का हाई अलर्ट पहले ही जारी कर दिया गया था। इसके बाद भी हुई इस घटना ने बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। 

हमलावरों ने जिस डेरे पर विस्फोटक फेंका है, वो संत निरंकारी का है। छुट्टी होने के कारण रविवार को काफी संख्या में लोग निरंकारी डेरे पर पहुंचे थे। इससे यह बात साफ हो रही है कि हमला काफी सोच समझकर किया गया है। चश्मदीद बताते हैं कि जिस समय ग्रेनेड फेंका गया उस समय वहां करीब 250 लोग मौजूद थे। इस बीच पंजाब पुलिस ने दो और संदिग्धों को एक पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है। इनको बठिंडा के संगत मंडी कस्बे से चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया है।

हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बात की है, उन्होंने हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है। दूसरी ओर, राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हमले पर दुख जताया और मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया, जबकि हमले में घायल लोगों का मुफ्त इलाज कराया जाएगा

Created On :   18 Nov 2018 8:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story