दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार विधान परिषद के लिए राजद के 3 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा

June 24th, 2020

हाईलाइट

  • बिहार विधान परिषद के लिए राजद के 3 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा

पटना, 24 जून (आईएएनएस)। बिहार विधान परिषद के नौ सीटों के लिए 6 जुलाई को होने वाले चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तीन उम्मीदवारों ने बुधवार को अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर पार्टी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की उपस्थिति रहे।

विधानसभा में विधायकों के संख्याबल के आधार पर राजद कोटे से तीन लोग ही विधान परिषद जा सकते हैं। विधान परिषद के लिए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के नजदीकी माने जानेवाले बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, मुंबई के व्यवसायी फारुख शेख और रामबली सिंह ने उम्मीदवार के रूप में नामांकन पर्चादाखिल किया।

इससे पहले, पार्टी ने उम्मीदवार के नाम तय करने के लिए अध्यक्ष लालू प्रसाद को अधिकृत किया था। उनकी सहमति के बाद तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी।

नामांकन दाखिल करने के बाद बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा, लालू प्रसाद यादव जी ने मुझ पर विश्वास किया है और वे इस विश्वास पर खरे उतरने का प्रयास करेंगे तथा राज्य के विकास के लिए प्रयास करेंगे।

बिहार विधान परिषद की खाली हुई नौ सीटों के लिए 6 जुलाई को मतदान होगा। चुनाव आयोग के मुताबिक, 18 जून से 25 जून तक नामांकन पत्र दाखिल होंगे, वहीं 26 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 29 जून तक नामांकन पत्र वापस लिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...