श्रीनगर में 4 हाईब्रिड आतंकी गिरफ्तार

4 hybrid terrorists arrested in Srinagar
श्रीनगर में 4 हाईब्रिड आतंकी गिरफ्तार
सर्च ऑपरेशन जारी श्रीनगर में 4 हाईब्रिड आतंकी गिरफ्तार
हाईलाइट
  • पकड़े गए लोगों की पहचान तावूस रसूल गड़ा और सलीम जान भट के रूप में हुई है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर श्रीनगर के बेमिना इलाके से प्रतिबंधित आतंकी संगठन टीआरएफ, एलईटी के चार हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा, बेमिना में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशिष्ट सूचना पर कार्रवाई करते हुए, बेमिना क्रॉसिंग पर एक चेक प्वाइंट स्थापित किया गया था। संयुक्त दल द्वारा संदिग्ध तरीके से चौकी की तरफ आने वाले दो व्यक्तियों को रोका गया तो उन्होंने भागने की कोशिश की। हालांकि, उन्हें संयुक्त पार्टी ने गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए लोगों की पहचान तावूस रसूल गड़ा और सलीम जान भट के रूप में हुई है, जो दोनों बेमिना के उस्मानाबाद के रहने वाले हैं। पुलिस ने कहा, तलाशी के बाद उनके पास से एक चीनी पिस्तौल, एक मैगजीन और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। बयान के अनुसार, पूछताछ के दौरान, दोनों ने खुलासा किया कि वे टीआरएफ/एलईटी के हाईब्रिड आतंकवादियों के रूप में काम कर रहे थे और पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर लक्षित हत्याओं को अंजाम देने के लिए शहर में पिस्तौल पहुंचाने में शामिल थे।

दो लोगों द्वारा किए गए खुलासे के आधार पर, श्रीनगर के हमदानिया कॉलोनी में एक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया, जिसके कारण आतंकी मॉड्यूल के दो और सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया। उनकी पहचान अब्दुल हमीद राह उर्फ अली और सज्जाद अहमद मराजी के रूप में हुई है। दोनों हमदानिया कॉलोनी के रहने वाले हैं। पुलिस ने कहा, उनके पास से दो और चीनी पिस्तौल, दो मैगजीन और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 May 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story