असम में 40 विदेशी जानवर जब्त, 2 गिरफ्तार

40 exotic animals seized in Assam, 2 arrested
असम में 40 विदेशी जानवर जब्त, 2 गिरफ्तार
तस्करी असम में 40 विदेशी जानवर जब्त, 2 गिरफ्तार
हाईलाइट
  • कार्रवाई के लिए वन अधिकारियों को सौंपा

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम पुलिस ने कामरूप जिले के रंगिया में पश्चिम बंगाल जाने वाली दो एसयूवी से 40 विदेशी जानवर जब्त किए हैं और दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कहा कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, दिल्ली सरकार द्वारा पंजीकृत दो एसयूवी से 19 प्राइमेट सहित 40 विदेशी जानवर जब्त किए गए, जो मिजोरम से जा रहे थे और उत्तरी पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के लिए बाध्य थे। अधिकारी ने कहा कि हाल के दिनों में असम में तस्करी कर लाए गए विदेशी जानवरों की यह सबसे बड़ी जब्ती है।

दुर्लभ जानवरों को कई पिंजरों में पैक किया जाता है। दो एसयूवी चला रहे बंदियों ने पुलिस को बताया कि वे मिजोरम से आए थे और जानवरों को लाने के लिए सिलीगुड़ी जा रहे थे।

असम के मुख्य शहर गुवाहाटी से 55 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में रंगिया में एनएच-31 पर इंटरसेप्ट किए जाने से पहले दो एसयूवी ने तीन सीमावर्ती पूर्वोत्तर राज्यों- मिजोरम, मेघालय और असम के माध्यम से 720 किमी से अधिक की यात्रा की थी।

पुलिस ने कहा कि विदेशी जानवरों के साथ गिरफ्तार किए गए दो व्यक्तियों से पशु तस्करी के बारे में विवरण प्राप्त करने के लिए पूछताछ की जा रही है।

जानवरों को अगली कार्रवाई के लिए असम वन अधिकारियों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने कहा कि पिछले मामलों की तरह, म्यांमार से तस्करी कर लाए गए इन 40 विदेशी जानवरों और मिजोरम और पश्चिम बंगाल के लोगों के पशु तस्करी में शामिल होने की संभावना है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Sep 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story