जम्मू-कश्मीर: राज्य में डेढ़ साल बाद शुरू होगी 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा, उमर बोले- 4G मुबारक

जम्मू-कश्मीर: राज्य में डेढ़ साल बाद शुरू होगी 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा, उमर बोले- 4G मुबारक
हाईलाइट
  • 5 अगस्त
  • 2019 से बंद थी इंटरनेट सेवाएं
  • उमर अब्दुल्ला बोले- ‘4जी मुबारक’

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को पूरे केंद्र शासित प्रदेश में 4 जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं की बहाली की घोषणा की। सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने एक ट्वीट कर कहा कि पूरे जम्मू-कश्मीर में 4 जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की जा रही हैं।

बता दें कि वर्तमान में जम्मू संभाग के उधमपुर और कश्मीर संभाग के गांदरबल में 4 जी मोबाइल सेवाएं उपलब्ध हैं। केंद्र शासित प्रदेश के अन्य सभी 18 जिलों में केवल 2 जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं काम कर रही हैं। 

5 अगस्त, 2019 से बंद थी इंटरनेट सेवाएं
ज्ञात हो कि मोबाइल टेलीफोन और इंटरनेट सेवाओं को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद 5 अगस्त, 2019 को निलंबित कर दिया गया था। जबकि मोबाइल टेलीफोन सेवा को पांच महीने बाद बहाल कर दिया गया था, लेकिन इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध तब से जारी है। केंद्र शासित प्रदेश में 4 जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं की बहाली की मांग व्यवसायी, छात्रों और पेशेवरों की ओर से लगातार की जा रही थी। 

उमर अब्दुल्ला बोले- ‘4जी मुबारक’
डेढ़ साल बाद जम्मू-कश्मीर में फोर जी इंटरनेट सेवा बहाल होने के बाद उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट कर कश्मीर के लोगों को मुबारक दी। उन्होंने लिखा कि 4जी मुबारक! अगस्त 2019 के बाद पहली बार पूरे जम्मू कश्मीर को 4जी इंटरनेट डाटा मिल रहा है। देर आए दुरुस्त आए।

Created On :   5 Feb 2021 3:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story