दैनिक भास्कर हिंदी: मप्र में 5 दोस्तों ने फिरौती के चालच में की किशोर की हत्या

November 5th, 2019

हाईलाइट

  • मप्र में 5 दोस्तों ने फिरौती के चालच में की किशोर की हत्या

विदिशा, 5 नवंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में एक दक्षिण भारतीय फिल्म की कहानी से प्रभावित होकर पांच दोस्तों ने 15 लाख रुपये की फिरौती पाने के लालच में एक किशोर का अपहरण कर लिया, मगर वे फिरौती मांगते, इससे पहले ही सिर में पत्थर की चोट लगने से किशोर की मौत हो गई। पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से चार आरोपी नाबालिग हैं।

पुलिस के अनुसार, सोमवार की शाम गंजबासौदा थाना क्षेत्र के गायत्री नगर निवासी नारायण कुशवाहा का बेटा पवन कुशवाहा (13) लापता हो गया। देर रात परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने शक के आधार पर आरोपियों में से एक अजय चंदेल (19) से पूछताछ की तो उसने सब कुछ बता दिया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के.एल. बंजारे ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया कि अजय चंदेल ने पूछताछ में 17 वर्षीय एक किशोर को इस वारदात का मास्टरमाइंड बताया। उसने ही 15 लाख रुपये की फिरौती वसूलने की साजिश रची थी। एक युवक और चार नाबालिगों ने मिलकर पवन का अपहरण किया। पवन ने विरोध किया तो इन्होंने उसके सिर पर पत्थर मार दिया, जिससे वह बेहोश हो गया।

बंजारे के मुताबिक, आरोपियों ने बताया कि उन्होंने एक दक्षिण भारतीय फिल्म देखी थी, जिसमें फिरौती मांगने रकम न मिलने पर हत्या की घटना दिखाई गई थी, उसी के आधार इन्होंने पवन का अपहरण किया। सिर में पत्थर की गहरी चोट लगने से पवन की मौत हो गई। पांचों आरोपियों ने मिलकर उसके शव को साइकिल से बांधकर गमाखर इलाके मेंले गए और वहां एक तालाब में फेंक दिया।

बंजारे ने बताया कि मंगलवार की सुबह पवन का शव बरामद कर लिया गया। पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।