दैनिक भास्कर हिंदी: यूपी के शामली में बड़ा हादसा, शुगर मिल में गैस रिसाव से 200 बच्चे बेहोश

October 10th, 2017

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक चीनी मिल से गैस रिसाव की वजह से 200 बच्चे बेहोश हो गए। आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल में एडमिट कराया गया। बेहोश बच्चे सरस्वती विद्या मंदिर और सरस्वती जूनियर हाईस्कूल के हैं। 


सीएम ने दिए जांच के आदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर कमिश्नर को इंक्वायरी के आदेश दिए हैं। साथ ही डीएम को बच्चों की हर संभव मदद के आदेश दिए हैं। स्टेट कंट्रोल रूम ने बताया कि 200 बीमार बच्चों में से 175 को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि 23 को भर्ती किया गया है। 2 बच्चों को पानीपत रैफर किया गया है।

बच्चों को सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल पहुंचाया

हादसा मंगलवार सुबह शहर के बुढ़ाना रोड पर शुगर मिल के बॉयलर का है। यहां डिस्टलरी और शुगर मिल से निकले वेस्टेज को सड़क किनारे डाला जाता है। पास में ही डिस्टलरी का गंदा पानी एकत्र कर उसे रिसाइकिलिंग किया जाता है। बच्चे आज सुबह स्कूल आए थे, उसी दौरान ये हादसा हुआ है। केमिकल से बच्चों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और वो बेहोश हो गए। बच्चों को लेकर स्कूल के टीचर जिला अस्पताल और निजी अस्पतालों में पहुंचे। मामले की जानकारी मिलने पर अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। बीमार बच्चों की संख्या ज्यादा होने पर जिला अस्पताल से निजी अस्पतालों में बच्चों को रेफर किया गया। बच्चों की हालत देख कर माता-पिता में खासा गुस्सा है।