जम्मू-कश्मीर में नार्को-टेरर मॉड्यूल से जुड़े 6 गिरफ्तार

6 arrested related to narco-terror module in Jammu and Kashmir
जम्मू-कश्मीर में नार्को-टेरर मॉड्यूल से जुड़े 6 गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर में नार्को-टेरर मॉड्यूल से जुड़े 6 गिरफ्तार

श्रीनगर, 1 जून (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षबलों के साथ मिलकर मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में एक नार्को-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम)से जुड़े आतंकवादियों के छह मददगारों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, एक विश्वसनीय सूचना के आधार पर सेना और सीआरपीएफ के साथ पुलिस ने आतंकवादियों के छह मदगगारों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान क्रालपोरा निवासी मुदस्सिर फैयाज, वाथोरा निवासी शब्बीर गनाई, कुपवाड़ा के सगीर अहमद पोसवाल, शोपियां के इस्साक भट्ट और अर्शीद थोकर और बडगाम के चाडूरा क्षेत्र के एक नाबालिग के रूप में हुई है।

उनके पास से एक चीनी पिस्तौल, एक पिस्टल मैगजीन, चार पिस्टल राउंड, एक हैंड ग्रेनेड, 1,55,000 रुपये नकद और नशीला पदार्थ हेरोइन सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

पुलिस ने एक बयान में कहा, पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, इनके पाकिस्तान स्थित आतंकी संचालकों के साथ करीबी संबंध हैं और नशे के धंधे, हथियारों की आपूर्ति में शामिल होने के अलावा, यह प्रतिबंधित आतंकी संगठन जेईएम के सक्रिय आतंकवादियों की वित्तीय मदद भी करते थे।

बरामद हुई चीजों ने ड्रग डीलरों और आतंकवादियों के बीच संबंधों का भी पर्दाफाश किया है।

पुलिस ने कहा कि कानून की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

Created On :   1 Jun 2020 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story