दैनिक भास्कर हिंदी: Earthquake: असम में 6.4 तीव्रता का भूकंप, उत्तर बंगाल के कई इलाकों में भी तेज झटके महसूस किए गए

April 28th, 2021

हाईलाइट

  • असम में 6.4 तीव्रता का भूकंप आया,
  • कुछ जगहों पर दीवारें टूटीं
  • उत्तरी बंगाल में भी झटके महसूस किए गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर-पूर्व के साथ-साथ उत्तर बंगाल के कुछ हिस्सों में बुधवार सुबह भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। इस भूकंप में जान-माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं है। हालांकि कुछ जगहों पर टूटी हुई दीवारों और क्रैक की तस्वीरें सामने आई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक यह भूकंप बुधवार सुबह 7.51 बजे आया। इसका केंद्र (एपिसेंटर) सोनितपुर में था। असम में आए इस भूकंप की तीव्रता  6.4 थी। 

Image

असम और उत्तर बंगाल में भूकंप का झटका महसूस करने वाले स्थानीय लोगों ने कहा कि कम से कम 30 सेकंड तक झटके महसूस किए गए और उस दौरान इमारतें हिलती रही। भूकंप के बाद गुवाहाटी में कई जगह बिजली गुल हो गई। बताया जा रहा है कि भूकंप के लगातार दो झटके महसूस किए गए हैं। पहला झटका 7 बजकर 51 मिनट पर महसूस किया गया। इसके थोड़ी देर बाद और झटके महसूस किए गए। भूकंप की वजह से कई घरों में दरारें आ गई। भूकंप के डर से कई लोग अपने घरों से बाहर आ गए।

भूकंप की खबर सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असर के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की। ट्वीटर पर पीएम ने इसकी जानकारी दी। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'राज्य के कई हिस्सों में आए भूकंप को लेकर असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल जी से बात की। केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मैं असम के लोगों के कुशल मंगल होने की प्रार्थना करता हूं। वहीं असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि असम में भूकंप का बड़े झटके महसूस किए गए हैं। मैं सभी के कुशल मंगल होने की कामना करता हूं, साथ ही लोगों को अलर्ट रहने की सलाह देता हूं, बाकी जिलों से अपडेट ले रहा हूं।

 

 

खबरें और भी हैं...