दैनिक भास्कर हिंदी: गोरखपुर : BRD मेडिकल कॉलेज में 7 और बच्चों की मौत, पूर्व प्रिंसिपल हिरासत में

August 30th, 2017

डिजिटल डेस्क, गोरखपुर। गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में 7 और बच्चों की मौत हो गई है। ये मौतें पिछले 48 घंटे में हुई है। कहा जा रहा है कि मौतें इंसेफेलाइटिस बीमारी के कारण हुई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पिछले 48 घंटों के दौरान यहां 36 बच्चों की मौत हुई है। हालांकि अभी तक अस्पताल प्रशासन की ओर से कोई बयान नहीं आया है। उधर बीआरडी कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

कब थमेगा मौतों का सिलसिला
गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में इंसेफेलाइटिस से मौतों का सिलसिला जारी है। 7 अगस्त से 11 अगस्त के बीच बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 60 बच्चों की मौत हो गई थी। सोमवार-मंगलवार को एक बार फिर इस अस्पताल में कई बच्चों की जान गई है। गोरखपुर समेत पूरे पूर्वांचल में हर साल इंसेफलाटिस के चलते सैंकड़ों बच्चो की मौत हो जाती है। जुलाई से अक्टूबर के दौरान ये बीमारी अपने चरम पर होती है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बीमारी को रोकने के लिए बड़े कदम उठाने की बात कही है, लेकिन फिलहाल तो इंसेफेलाइटिस से मौतों को सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है।

पूर्व प्रिंसिपल, पत्नी समेत गिरफ्तार
यूपी STF ने मंगलवार को BRD मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल राजीव मिश्रा को हिरासत में लिया है। उनके साथ उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को भी हिरासत में लिया गया है। दोनों पति-पत्नी गोरखपुर में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की बाद से फरार चल रहे थे। दोनों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है। एसटीएफ ने उन्हें कानपुर से हिरासत में लिया है। वे वहां एक वकील से सलाह लेने गए थे। 

खबरें और भी हैं...