पंजाब पुलिस के सहयोग से मुंबई में 73 किलो हेरोइन बरामद

73 kg heroin recovered in mumbai with the help of punjab police
पंजाब पुलिस के सहयोग से मुंबई में 73 किलो हेरोइन बरामद
पंजाब पंजाब पुलिस के सहयोग से मुंबई में 73 किलो हेरोइन बरामद

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस के संयुक्त अभियान में शुक्रवार को मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट पर एक कंटेनर से करीब 73 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है।पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात से हेरोइन की तस्करी पर नकेल कसने के लिए खुफिया नेतृत्व वाले अभियान को पंजाब पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस की टीमों ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया।गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर एक कंटेनर से 75 किलो हेरोइन बरामद करने के 72 घंटे से भी कम समय में पंजाब पुलिस ने यह जब्ती की है। इस बरामदगी के साथ पंजाब पुलिस ने तीन दिनों के भीतर 148 किलो हेरोइन बरामद की है।

डीजीपी ने कहा, दिल्ली के आयातक नंदनी ट्रेडर्स द्वारा आयातित सफेद संगमरमर की टाइलों वाले कंटेनर के दरवाजे में कंट्राबेंड को छिपाकर रखा गया था। प्रतिबंधित पदार्थ को छिपाने के बाद, आरोपी ने दरवाजे की सीमा को सावधानीपूर्वक वेल्ड किया और फिर से पेंट किया।

यादव ने कहा कि मादक पदार्थों के खिलाफ जारी अभियान को जारी रखते हुए बरामदगी की गई है।उन्होंने कहा कि विशिष्ट इनपुट के बाद, पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) ने एक टीम को मुंबई भेजा था और जहां इसे न्हावा शेवा पोर्ट पर तैनात किया गया था।डीजीपी ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस द्वारा उचित प्रक्रिया और दस्तावेजों का पालन करने के बाद, कंटेनर को खोला गया, जिसमें हेरोइन बरामद हुई।महाराष्ट्र पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 July 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story