comScore

बंगाल: दिल्ली से लौटे नौ RPF जवान कोरोना संक्रमित, जनता कर्फ्यू से पहले गए थे राजधानी

बंगाल: दिल्ली से लौटे नौ RPF जवान कोरोना संक्रमित, जनता कर्फ्यू से पहले गए थे राजधानी

हाईलाइट

  • बंगाल में दिल्ली से लौट 9 आरपीएफ जवान कोरोना संक्रमित

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में दिल्ली से लौटे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के नौ जवान कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दक्षिण रेलवे के प्रवक्ता ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि 22 मार्च के जनता कर्फ्यू से पहले दिल्ली गए ये जवान कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रवक्ता ने से कहा, पश्चिम बंगाल सरकार ने संक्रमित पाए गए सभी जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया है, जबकि अन्य सदस्यों को होम क्वारंटीन किया गया है। वे एसईआर खड़गपुर डिवीजन से दिल्ली से कुछ सुरक्षा उपकरण लाने के लिए भेजी गई 28 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे।

22 मार्च को जनता कर्फ्यू से पहले गए थे दिल्ली 
प्रवक्ता ने कहा, वे 22 मार्च को जनता कर्फ्यू से पहले जरूरी सुरक्षा उपकरण लाने के लिए दिल्ली गए थे। हालांकि, वे लॉकडाउन के चलते दिल्ली में फंसे हुए थे और उन्हें आरपीएफ के एक ठिकाने में रखा गया था। पार्सल एक्सप्रेस सेवा फिर से शुरू होने पर पूरा समूह उपकरणों को लेकर हावड़ा लौट आया। उन्होंने कहा, हावड़ा पहुंचने पर चूंकि वे दूसरे राज्य से आए थे, उन्हें 14-दिवसीय क्वारंटीन में भेजा गया था। इनमें से नौ संक्रमित पाए गए, जबकि अन्य जांच में नेगेटिव मिले हैं। प्रवक्ता ने कहा, उनके संपर्क में कौन-कौन आए, हम इसकी भी जांच कर रहे हैं।

मप्र में कोरोना के कुल 1687 मामले, 83 की मौत, 200 से ज्यादा मरीज हुए ठीक

इस बीच तृणमूल कांग्रेस के नेता व राज्यसभा सदस्य डेरेक ओब्रायन ने इस खबर को परेशान करने वाला बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, संक्रमित मरीज लॉकडाउन में क्यों यात्रा कर रहे थे? किसने उन्हें भेजा था? स्क्रीनिंग? वे कितने लोगों के संपर्क में आए इसकी जानकारी है?

कमेंट करें
npyAR