जम्मू-कश्मीर में मारे गए 9 आतंकी, 4 हिजबुल के निकले

9 terrorists killed in Jammu and Kashmir 4 from Hizbul Mujahideen
जम्मू-कश्मीर में मारे गए 9 आतंकी, 4 हिजबुल के निकले
जम्मू-कश्मीर में मारे गए 9 आतंकी, 4 हिजबुल के निकले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग घटनाओं में एक सुरक्षाकर्मी के शहीद होने के साथ ही भारतीय सुरक्षा बलों ने नौ आतंकवादियों को मार गिराया है। इसमें से चार आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के थे। रक्षा बल के एक सूत्रों ने कहा, बीते 24 घंटों से अधिक समय में भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू एवं कश्मीर में नौ आतंकवादियों को मार गिराया है।

मारे गए नौ आतंकवादियों में से चार को दक्षिणी कश्मीर के बतपुरा क्षेत्र में शनिवार को मार गिराया गया। ये चारों हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी थे, जो नागरिकों की हत्याओं में शामिल थे।

सूत्रों के मुताबिक, हिजबुल मुजाहिदीन के चारों आतंकवादी दिनदहाड़े मुठभेड़ में मारे गए।

रक्षा बल के सूत्र ने कहा, खास खुफिया सूचना पर कुलगाम में सीआरपीएफ और एसओजी (स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप) द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया गया। दिनभर चली मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन समूह के चार कट्टर आतंकवादी मारे गए हैं और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

कुलगाम मुठभ़ेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान कुलगाम के एजाज अहमद नैको (मूसा), जो साल 2018 से सक्रिय था, शाहिद अहमद मलिक (कुलगाम), जो 2019 से सक्रिय था, वकार फारुक (कुलगाम) के तौर पर हुई है जो बीते महीने से लापता था और अनंतनाग के मोहम्मद अशरफ मलिक (सदाम) के तौर पर हुई है।

वहीं उत्तरी कश्मीर के केरन क्षेत्र में चलाए जा रहे एक अन्य घुसपैठ- विरोधी अभियान में सैनिकों ने अब तक नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकवादियों को मार गिराया है। वे खराब मौसम का फायदा उठा रहे थे।

सूत्रों ने कहा, इस ऑपरेशन में एक सैनिक शहीद हो गया है और दो और गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। भारी बर्फबारी और खराब रास्तों के कारण वहां से घायलों को निकालने में परेशानी आ रही है। उत्तर कश्मीर का ऑपरेशन अभी भी चल रहा है।

Created On :   5 April 2020 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story