दैनिक भास्कर हिंदी: प्रत्येक मंडल मुख्यालय में एक टेस्टिंग लैब स्थापित की जाए : योगी

April 22nd, 2020

हाईलाइट

  • प्रत्येक मंडल मुख्यालय में एक टेस्टिंग लैब स्थापित की जाए : योगी

लखनऊ, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रत्येक मंडल मुख्यालय पर एक टेस्टिंग लैब स्थापित की जाए, जिससे अधिक संख्या में कोरोना के टेस्ट किए जा सकें।

मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति पर अपने सरकारी आवास पर टीम-11 के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रत्येक मंडल मुख्यालय पर एक टेस्टिंग लैब स्थापित की जाए, जिससे अधिक संख्या में टेस्टिंग सम्भव हो सके।

उन्होंने कहा कि अलीगढ़, सहारनपुर और मुरादाबाद संक्रमण की दृष्टि से संवेदनशील हैं। इसलिए इनके मंडलीय चिकित्सालय में टेस्टिंग लैब स्थापित की जाए। जांच कार्य में तेजी लाने के लिए अधिक से अधिक मेडिकल टेक्नीशियनों की ट्रेनिंग कराई जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकभवन में हुई इस बैठक में एकांतवास के दौरान सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखने का पालन कराने की बात दोहराई।

उन्होंने कहा, क्वारंटाइन (एकांतवास में रखे) किए गए लोगों को आवश्यक दूरी बनाकर रखा जाए। किसी को भी सप्लाई चेन व्यवस्था के दुरुपयोग की अनुमति नहीं है। सप्लाई चेन में लगे लोगों की भी मेडिकल जांच होनी चाहिए।

योगी ने कहा कि अन्य राज्यों में फंसे लोगों को अगर उनके गृह राज्य की सरकार वापस बुलाने का निर्णय लेगी, तो उप्र सरकार इसकी अनुमति प्रदान करते हुए ऐसे लोगों को वापस भेजने में सहयोग प्रदान करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रमजान का महीना प्रारंभ हो रहा है। रमजान के महीने में आवश्यक सामग्री की सुचारू उपलब्धता के लिए सभी प्रबंध किए जाएं और इस अवधि में विशेष सावधानी बरती जाए।