कर्नाटक में एसीबी की छापेमारी, घर की छत और ड्रेनेज पाइप से 50 लाख नगदी बरामद

ACB raids in Karnataka: Cash recovered from houses roof, drainage pipe
कर्नाटक में एसीबी की छापेमारी, घर की छत और ड्रेनेज पाइप से 50 लाख नगदी बरामद
68 स्थानों पर रेड कर्नाटक में एसीबी की छापेमारी, घर की छत और ड्रेनेज पाइप से 50 लाख नगदी बरामद
हाईलाइट
  • जूनियर इंजीनियर के घर से कुल 55 लाख बरामद

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने बुधवार को राज्यभर में 68 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की और एक घर की छत और ड्रेनेज पाइप में रखे 50 लाख रुपये से अधिक नोटों के बंडल बरामद किए। एसीबी सूत्रों के मुताबिक, नोट साड़ियों में भी छिपे हुए मिले हैं। अधिकारियों ने कलबुर्गी में कनिष्ठ अभियंता शांता गौड़ा बिरदार के आवास पर छापेमारी की, जिसमें बाथरूम से लगे घर के ड्रेनेज पाइप के अंदर 13.50 लाख रुपये के करेंसी नोटों के बंडल मिले। उन्होंने घर की छत से 15 लाख रुपये नगद भी बरामद किए। इस जूनियर इंजीनियर के घर से कुल मिलाकर, 55 लाख रुपये से अधिक बरामद किए गए।

टीम लगातार दरवाजा खटखटा रही थी, मगर शांता गौड़ा ने जब 15 मिनट तक अंदर से जवाब नहीं दिया, तब हाई ड्रामा शुरू हो गया। बाद में दरवाजा खोला गया, तब पता चला कि शांता गौड़ा उस समय अपने बेटे के साथ वॉश बेसिन आउटलेट में नकदी जमा करने में व्यस्त था। टीम को घर में प्रवेश करने के बाद पाइप काटना पड़ा, जिससे 13.50 लाख रुपये नगद जब्त किए। सूत्रों ने बताया कि शांता गौड़ा को अपने पिता से दो एकड़ जमीन विरासत में मिली थी और अब वह 35 एकड़ से ज्यादा जमीन का मालिक है। एसीबी अधिकारियों ने इसी तरह सकला विभाग के प्रशासक के रूप में कार्यरत एल.सी. नागराज के घर से साड़ियों में छिपाकर रखे गए नोटों के बंडल बरामद किए। अधिकारियों ने बेलगावी में ग्रुप सी के कर्मचारी नटजी हीराजी पाटिल के आवास से डॉलरों का एक बंडल भी बरामद किया।

कृषि विभाग के अधिकारी रुद्रेशप्पा के शिवमोग्गा आवास से अधिकारियों को 7.5 किलो सोना के 3.50 करोड़ रुपये मिले, जिसमें 100 ग्राम के 60 सोने के बिस्कुट, 50 ग्राम के 8 सोने के बिस्कुट, हीरे के हार और 15 लाख रुपये नकद शामिल हैं। वह इस समय गडग जिले में कार्यरत हैं। सूत्रों ने कहा कि इससे पहले सुबह में उन्हें पता चला कि येलहंका सरकारी अस्पताल में फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में काम करने वाले राजशेखर ने बेंगलुरु के पास डोड्डाबल्लापुर तालुक में तीन बीडीए साइटों, दो राजस्व साइटों के अलावा पांच एकड़ जमीन खरीदी है। अधिकांश खरीदारी कोविड महामारी के दौरान और उसके बाद की गई थी। 8 पुलिस अधीक्षक, 100 अधिकारी और 300 स्टाफ सदस्यों सहित 400 से अधिक एसीबी अधिकारियों की टीम द्वारा 15 सरकारी अधिकारियों पर छापेमारी जारी है। बुधवार तड़के से बेंगलुरु, कलबुर्गी, दावणगेरे, बेलागवी, मंगलुरु जिलों के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Nov 2021 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story