दैनिक भास्कर हिंदी: मैं मोदी को सैल्यूट करूंगा अगर वो अपनी गलती मान लें : कमल हासन

October 19th, 2017

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। नोटबंदी का समर्थन करने वाले अभिनेता कमल हासन ने अपना रुख बदल लिया है। अभी-अभी राजनीति में उतरने के बाद कमल हासन ने सीधे पीएम नरेंद्र मोदी पर वॉर किया है। कमल ने नोटबंदी के समर्थन को वापस लेते हुए माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि 'मैं नोटबंदी को समर्थन देने पर माफी चाहते हैं लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर सैल्यूट करना चाहूंगा अगर वह यह स्वीकार कर लें कि नोटबंदी एक गलत फैसला था।'

 

राजनीति का रुख कर रहे कमल हासन अभी से इसमें फिट होने के तरीके भी आजमाने लगे हैं। एक तमिल मैग्जीन में हासन ने लेख लिखा, जिसका टाइटल था 'अ बिग अपोलजी'। उन्होंने लिखा कि मैं नोटबंदी पर अपने समर्थन के लिए माफी मांगता हूं। इस समय जो मैंने किया था वो शायद जल्दबाजी में आकर किया था। कमल ने लिखा कि मेरे कई साथियों ने मुझे नोटबंदी पर समझाया जिसके बाद मुझे महसूस हुआ कि भले ही प्लान अच्छा था लेकिन उसे सही तरीके से लागू नहीं किया गया।

 

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में जब नोटबंदी की घोषणा हुई थी, तब कमल हासन उन फिल्मी हस्तियों में से एक थे, जिन्होंने खुले तौर पर नोटबंदी का समर्थन किया था। उन्होंने तब इसका समर्थन करते हुए कहा था, मिस्टर मोदी को सैल्यूट है, नोटबंदी को पार्टी लाइन से उठकर सपोर्ट करना चाहिए, ये टैक्स पेयर्स के लिए बड़ा कदम है।

 

अभिनेता ने लिखा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस गलती के लिए माफी मांगने को तैयार हैं तो मैं उन्हें एक और बार सलाम करूंगा। एक अच्छे लीडर की पहचान है कि वह अपनी गलतियों का मानें। गौरतलब है कि बीते दिनों कमल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी, उसके बाद से चर्चा है कि कमल आप के साथ जा सकते हैं।