अभिनेत्री रश्मि देसाई ने अपने अवसाद के बारे में की बात

Actress Rashmi Desai talks about her depression
अभिनेत्री रश्मि देसाई ने अपने अवसाद के बारे में की बात
अभिनेत्री रश्मि देसाई ने अपने अवसाद के बारे में की बात
हाईलाइट
  • अभिनेत्री रश्मि देसाई ने अपने अवसाद के बारे में की बात

मुंबई, 23 मार्च (आईएएनएस)। बिगबॉस 13 के फाइनल में पहुंची अभिनेत्री रश्मि देसाई ने अवसाद के खिलाफ अपनी लड़ाई के बारे में खुलकर बात की है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि किस तरह उस अवस्था से निकलने में उनके परिवार ने उनकी मदद की।

रश्मि ने हिंदुस्तानटाइम्स डॉट कॉम को दिए साक्षात्कार में कहा, आप कमतर महसूस करने लगते हैं, आपका आत्म-अवलोकन प्रभावित हो जाता है, आपका आत्मविश्वास लगभग शून्य हो जाता है। आप मूडी और उदास हो जाते हैं और आपकी पसंद बदल जाती है। कई लोग इसका सामना करते हैं लेकिन वे इसके बारे में बात नहीं करते हैं। मैंने खुद को बांध लिया था। सबसे अच्छी बात यह है कि मेरे काम ने हमेशा मेरा साथ दिया। क्योंकि मैंने काम किया, इससे मुझे बहुत मदद मिली। तीन से चार साल बाद, मैंने भी काउंसलिंग ली और महसूस किया कि अगर मैं कुछ बना सकती हूं, तो मैं भी कुछ खत्म भी कर सकती हूं।

उन्होंने इस बारे में भी बात की कि अवसाद से वह किस तरह लड़ीं। उन्होंने कहा, आपको ऐसे लोगों के साथ रहना चाहिए जो आपको विकसित होते देखना चाहते हैं और जो आपको बढ़ने में मदद कर सकते हैं। अक्सर, हमें एहसास नहीं होता है लेकिन हमारी पसंद गलत हो सकती है। हम दुखी होते हैं जब चीजें हमारी उम्मीदों से मेल नहीं खाती हैं। मुझे लगता है कि आपको हमेशा आगे बढ़ना चाहिए और कभी हार नहीं माननी चाहिए।

Created On :   23 March 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story