comScore

मिजोरम में भूकंप के एक और झटके के बाद मोदी ने किया सहयोग का वादा

June 22nd, 2020 15:00 IST
 मिजोरम में भूकंप के एक और झटके के बाद मोदी ने किया सहयोग का वादा

हाईलाइट

  • मिजोरम में भूकंप के एक और झटके के बाद मोदी ने किया सहयोग का वादा

नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को मिजोरम में स्थिति की समीक्षा की। पिछले 24 घंटों में इस पूर्वोत्तर राज्य में मध्यम तीव्रता के दो भूकंप आए हैं।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, मिजोरम के मुख्यमंत्री, श्री जोरमथांगा से भूकंप के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा की। केंद्र से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

शाह ने भी ट्वीट किया, मैंने मिजोरम के मुख्यमंत्री श्री जोरमथांगा से बात की और राज्य में भूकंप के झटके के बाद स्थिति की समीक्षा की। मैंने उन्हें केंद्र सरकार से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। साथ ही सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना की।

लगातार दूसरे दिन सोमवार की सुबह उत्तर-पूर्व में भूकंप के झटके महसूस किए गए। सुबह 4.10 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.3 की तीव्रता के भूकंप ने मिजोरम को हिला दिया। राज्य में 5.1 तीव्रता के एक और भूकंप के ठीक 12 घंटे बाद यह भूकंप के झटके आए।

मिजोरम के चंपई जिले में पृथ्वी की सतह से 20 किमी की गहराई भूकंप पर झटके को ट्रैक किया गया था। इससे पहले 18 जून को 5.1 तीव्रता के एक भूकंप ने राज्य को हिलाकर रख दिया था।

देश ने पिछले दो महीनों में कम तीव्रता वाले कई भूकंप हैं। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले एक हफ्ते में भारत में 20 भूकंप दर्ज किए गए।

कमेंट करें
vNr8t