दैनिक भास्कर हिंदी: AIADMK से निष्काषित वीके शशिकला के पति नटराजन मरुथप्पा का निधन

September 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। AIADMK से निष्काषित नेता वीके शशिकला के पति नटराजन मरुथप्पा का सोमवार देर रात चेन्नई में निधन हो गया। नटराजन 76 वर्ष के थे। निधन के पहले उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। नटराजन चेन्नई के ग्लेनीगल्स ग्लोबल हेल्थ सिटी में भर्ती थे। जहां उनका इलाज किया जा रहा था। नटराजन को पांच दिन पहले ही छाती में संक्रमण की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल अधिकारियों के मुताबिक उन्हें छाती का गंभीर संक्रमण हुआ था और उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी।

वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे नटराजन

उनके संक्रमण की गंभीर स्थिति के मद्देनजर उन्हें आईसीयू में दाखिल किया गया था और वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में भी नटराजन को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उस वक्त उनके लीवर और किडनी का प्रत्यारोपण किया गया था। सफल ऑपरेशन के बाद पूरी तरह से ठीक हो जाने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

ग्लेनीगल्स ग्लोबल अस्पताल के चीफ ऑपरेशन ऑफिसर शनमुगा प्रियन ने बयान जारी कर कहा कि मुरुथप्पा को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया गया। हालांकि, सभी कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। बता दें कि नटराजन की पत्नी शशिकला आय से अधिक संपत्ति मामले में बेंगलुरु के केंद्रीय कारागार में चार साल कैद की सजा काट रही हैं। पिछले साल आपातकालीन पैरोल मिलने के बाद उन्होंने अपने पति से मुलाकात की थी।

पिछले साल पार्टी से हटाई गई थीं शशिकला

मालूम हो कि पिछले साल फरवरी में ओ पनीरसेल्वम के खेमे ने अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला और उनके दो संबंधियों को पार्टी के सिद्धांतों और आदर्शों के खिलाफ जाने के लिए पार्टी से हटा दिया था। शशिकला की ओर से प्रेसिडियम चेयरमैन पद से हटाए गए ई मधुसूदन ने एक वक्तव्य में कहा था कि शशिकला ने दिवंगत जयललिता से वादा किया था कि वह राजनीति में नहीं आएंगी और सरकार या पार्टी का हिस्सा बनने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है, उन्होंने इस वादे का उल्लंघन किया है।