एयर एशिया फ्लाइट की थ्रेट कॉल के बाद इमरजेंसी लैंडिंग, 179 यात्री थे सवार

Air Asia flight with 179 passengers onboard receives threat call
एयर एशिया फ्लाइट की थ्रेट कॉल के बाद इमरजेंसी लैंडिंग, 179 यात्री थे सवार
एयर एशिया फ्लाइट की थ्रेट कॉल के बाद इमरजेंसी लैंडिंग, 179 यात्री थे सवार

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। बागडोगरा से कोलकाता आ रही एयर एशिया की फ्लाइट की रविवार को धमकी भरे कॉल के बाद कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस विमान में 179 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे। हालांकि फ्लाइट में कुछ भी ख़तरनाक नहीं पाए जाने के बाद शाम 7.25 बजे इमरजेंसी हटा दी गई।

कोलकाता एयरपोर्ट की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि 26.05.2019 को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर शाम करीब 6 बजे एयर एशिया की फ्लाइट I5 - 588 को लेकर एक धमकी भरा फोन किया गया था। फोन करने वाले ने केवल 10 सेकंड बात की और दावा किया कि फ्लाइट में कुछ संदिग्ध है। उसने कहा कि अगर किसी को कुछ हुआ तो वह उसके लिए जिम्मेदार नहीं होगा। ये फ्लाइट बागडोगरा से कोलकाता आ रही थी।

कॉल के बाद, बेंगलुरु कार्यालय के अधिकारियों ने तुरंत बागडोगरा में एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी को फोन किया और फ्लाइट पर सुरक्षा जांच शुरू करने के लिए कहा। हालांकि, तब तक फ्लाइट कोलकाता के लिए रवाना हो चुकी थी और कुछ ही मिनटों में उतरने वाली थी। बागडोगरा एयरपोर्ट के डायरेक्टर सुब्रमणि पी ने कहा, हमने तुरंत कोलकाता एयरपोर्ट के अधिकारियों को ये संदेश दिया।

धमकी भरे फोन के 5 मिनट बाद शाम 6:05 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी की घोषणा कर दी गई। इसके बाद, CISF की क्विक रिस्पॉन्स टीम के साथ-साथ BDS, मेडिकल और फायर ब्रिगेड के अधिकारियों की एक टीम रनवे पर पहुंच गई, जिसने फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग के लिए क्षेत्र को घेर लिया। बम का पता लगाने के लिए फ्लाइट को दूर खाली जगह पर ले जाया गया।

फ्लाइट में चालक दल के सदस्यों सहित कुल 187 यात्री सवार थे। लैडिंग के बाद प्रक्रिया के अनुसार फ्लाइट की सुरक्षा जांच की गई। सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतारा गया। सभी यात्रियों के सामान चैक किए गए लेकिन फ्लाइट में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला जिसके बाद शाम 07.25 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर घोषित की गई इमरजेंसी हटा दी गई।  

Created On :   26 May 2019 6:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story