AI की फ्लाइट को मिली बम की धमकी, फाइटर जेट्स की सुरक्षा में इमरजेंसी लैंडिंग

Air India plane escorted by fighter jets to land in London after bomb threat
AI की फ्लाइट को मिली बम की धमकी, फाइटर जेट्स की सुरक्षा में इमरजेंसी लैंडिंग
AI की फ्लाइट को मिली बम की धमकी, फाइटर जेट्स की सुरक्षा में इमरजेंसी लैंडिंग
हाईलाइट
  • अधिकारी ने कहा कि मुंबई एयरपोर्ट पर एक होक्स कॉल आया था
  • एयर इंडिया की नॉन-स्टॉप फ्लाइट AI-191 को गुरुवार को बम की धमकी मिली
  • धमकी मिलने के बाद लंदन स्टैन्स्टेड में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई से नेवार्क जाने वाली एयर इंडिया की नॉन-स्टॉप फ्लाइट AI-191 को गुरुवार को बम की धमकी मिलने के बाद लंदन स्टैन्स्टेड में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। यह फ्लाइट मुंबई से लगभग 4.50 बजे (IST) तीन घंटे की देरी से रवाना हुई और इसे सुबह 9 बजे (स्थानीय यूएस टाइम) नेवार्क में लैंड करना था।

एयर इंडिया का बोइंग 777 विमान जब ब्रिटेन के एयर स्पेस से गुजर रहा था तब पायलटों को विमान में बम के खतरे के बारे में सूचित किया गया। इसके बाद फ्लाइट ने दोपहर 2 बजे (IST) अपना रूट बदला और दोपहर 3 बजे (IST) ‘ब्रिटिश फाइटर जेट्स की सुरक्षा में स्टैनस्टेड में इमरजेंसी लैंडिंग की। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई एयरपोर्ट पर एक होक्स कॉल आया था, फ्लाइट को कोई सुरक्षा खतरा नहीं है।

स्टैनस्टेड एयरपोर्ट ने जानकारी देते हुए ट्विटर पर लिखा, "एयर इंडिया के बोइंग 777 विमान की लंदन स्टैन्स्टेड एयरपोर्ट पर एसेक्स पुलिस की मौजूदगी में सुरक्षित रूप से लैंडिंग कराई गई है। प्लेन को एक अलग रनवे पर नॉर्मल एयपोर्ट ऑपरेशन से दूर पार्क किया गया है।" स्टैनस्टेड ने कहा, "इस घटना की वजह से जो भी स्थितियां बनी और आपको परेशानी हुई, उसके लिए हम माफी चाहते हैं। आपके धैर्य और सहनशीलता के लिए धन्यवाद।’

 

 

एयर इंडिया ने ट्विटर पर लिखा, "27 जून की AI-191 मुंबई-नेवार्क फ्लाइट ने बम के खतरे के कारण लंदन के स्टैनस्टेड एयरपोर्ट पर एहतियाती लैंडिंग की है।" हालांकि, बाद में एयर इंडिया ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

Created On :   27 Jun 2019 11:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story