अजय भट्ट ने एलएसी पर बलों की तैयारियों की समीक्षा की

Ajay Bhatt reviews operational preparedness of forces along LAC
अजय भट्ट ने एलएसी पर बलों की तैयारियों की समीक्षा की
Ladakh अजय भट्ट ने एलएसी पर बलों की तैयारियों की समीक्षा की
हाईलाइट
  • अजय भट्ट ने एलएसी पर बलों की तैयारियों की समीक्षा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने शुक्रवार को पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर बलों की अग्रिम तैनाती और संचालन संबंधी तैयारियों की समीक्षा की।

वह दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर शुक्रवार को लेह पहुंचे। आगमन पर, भट्ट का स्वागत लेफ्टिनेंट जनरल पी.जी.के. मेनन, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, फायर एंड फ्यूरी कोर ने किया।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने पूर्वी लद्दाख के चुशुल का दौरा किया, जहां उन्हें मेनन ने क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी।

भट्ट को बुनियादी ढांचे, कल्याण और मानव संसाधन विकास गतिविधियों के माध्यम से लद्दाख क्षेत्र के विकास में भारतीय सेना द्वारा निभाई गई भूमिका के बारे में भी बताया गया।

वहां तैनात कमांडरों और सैनिकों के साथ बातचीत करते हुए, भट्ट ने व्यावसायिकता के उच्च स्तर को बनाए रखते हुए सबसे कठिन इलाके में सीमाओं की रक्षा करने के लिए उनकी सराहना की।

सैनिकों को राष्ट्र के समर्थन का आश्वासन देते हुए सिंह ने सभी रैंकों को सतर्क रहने और परिचालन तत्परता के उच्च क्रम को बनाए रखने का आह्वान किया है।

उल्लेखनीय है कि इस महीने की शुरूआत में भारत और चीन ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए पूर्वी लद्दाख में एलएसी के साथ गोगरा में पेट्रोलिंग प्वाइंट (पीपी) 17ए से सैनिकों को वापस बुला लिया था।

 

आईएएनएस

Created On :   27 Aug 2021 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story