दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी-कांग्रेस से नाराज अखिलेश, थर्ड फ्रंट के लिए तेलंगाना सीएम से मिलेंगे

December 27th, 2018

हाईलाइट

  • 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं वैसे-वैसे सियासी समीकरण भी तेजी से बदल रहे हैं।
  • मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी को दरकिनार किया और उनके विधायक को मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई।
  • अखिलेश ने तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव के भाजपा-कांग्रेस रहित’ तीसरे मोर्चे के गठन का समर्थन किया है।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं, वैसे-वैसे सियासी समीकरण भी तेजी से बदल रहे हैं। मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी को दरकिनार किया और उनके विधायक को मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई। इससे सपा प्रमुख अखिलेश यादव नाराज दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में अब अखिलेश यादव ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों को थैंक्स बोला है।

अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने समाजवादियों का रास्ता साफ कर दिया है। उन्होंने बीजेपी पर समाजवादियों को बैकवर्ड समझने का आरोप लगाया। उधर, अखिलेश ने तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव के भाजपा-कांग्रेस रहित ’तीसरे मोर्चे के गठन का समर्थन किया है। वह चंद्रशेखर राव से मिलने के लिए हैदराबाद भी जा रहे हैं। अखिलेश यादव के इस बयान से साफ है कि वह अब कांग्रेस से इतर तीसरे मोर्चे में शामिल होने जा रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा, 'पिछले कई महीने से सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने का प्रयास हो रहा है। मैं तेलंगाना के मुख्यमंत्री को इस दिशा में काम करने के लिए बधाई देता हूं। वह फेडरल फ्रंट के लिए एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं। मैं उनसे मिलने हैदराबाद जाऊंगा।' अखिलेश ने कहा, 'हम कांग्रेसियों को धन्‍यवाद देते हैं जिन्‍होंने मध्‍य प्रदेश में हमारे विधायक को मंत्री नहीं बनाया। कम से कम उन्‍होंने समाजवादियों का रास्‍ता साफ कर दिया। हम बीजेपी को भी धन्यवाद देते हैं जिन्होंने समाजवादियों को बैकवर्ड समझा।' उन्होंने कहा बीजेपी ने जाति और धर्म के आधार पर वोट मांगा।

बता दें कि तेलंगाना चुनाव में मिली पार्टी को शानदार जीत के बाद अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तीसरे मोर्चे के गठन को लेकर केसीआर ने सोमवार को कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और रविवार को उड़ीसा के मुख्यमंत्री व बीजू जनता दल के अध्यक्ष नवीन पटनायक से मुलाकात की थी।

खबरें और भी हैं...