ट्वीट पर घमासान जारी : ऋचा के ट्वीट का दिया अक्षय ने जवाब, कहा - 'वो हैं तो हम हैं'

November 24th, 2022

हाईलाइट

  • विवेक अग्निहोत्री ने भी दिया जवाब

डिजीटल डेस्क, मुबंई। बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के एक ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया है। इस ट्वीट के बाद से वह नेटीजेंस ही नहीं बल्कि बड़ी-बड़ी पर्सनालिटीज के निशाने पर आ गई हैं। ऋचा ने ट्ववीट में गलवान वैली का जिक्र कर आर्मी पर तंज कसा था।

हालांकि, चारों तरफ हुई आलोचना के बाद एक्ट्रेस ने अपने इस हरकत के लिए माफी मांग ली हैं। लेकिन यह विवाद अभी भी रूकने का नाम नहीं ले रहा है।  इसी कड़ी में अब बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने ऋचा चड्ढा के इस विवादित ट्वीट का जवाब दिया है।

अक्षय कुमार को पहुंचा दुख 

इस मामले पर अब सुपरस्टार अक्षय कुमार ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ऋचा चड्ढा के ट्वीट के स्क्रीनशॉट को रीट्वीट करते हुए लिखा, "ये देखकर दुख हो रहा है। किसी को कभी हमारी आर्मी फोर्स के प्रति एहसान फरामोश नहीं होना चाहिए। वो हैं तो आज हम हैं।" 

बॉलीवुड एक्टर का देश की फौज के प्रति बहुत लगाव है। अक्सर खिलाड़ी कुमार को फौजियों के लिए फंड रेजिंग प्रोग्राम्स करते हुए देखा गया है। 

ये है पूरा मामला 

हाल ही में उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होने लिखा था, "भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को वापस लेने के आदेश को पूरा करने के लिए तैयार हैं। हम सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। हम जल्द ही ऑपरेशन पूरा करेंगे। इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए ऋचा ने सेना पर ताना मरते हुए लिखा, "Galwan says hi."

ऋचा चड्ढा की यह प्रतिक्रिया भारतीयों को पसंद नही आई। ट्वीट सामने आते ही यह वायरल हो गया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई और वह देखते ही देखते सुर्खियों में आ गई। ट्वीट पर लोगों का कहना है कि एक्ट्रेस ने गलवान में शहीद हुए हमारे देश के जवानों का मजाक उड़ाया है। सोशल मीडिया पर लोगों की तरफ से की गई ट्रोलिंग के बाद ऐक्ट्रस ऋचा चड्ढा ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है। लेकिन इस मामले पर विवाद रुकने के बजाए बढ़ता ही जा रहा है। 

एक्ट्रेस ऋचा ने माफी में क्या कहा 

ट्वीट पर हुए हंगामे के बाद एक्ट्रेस ने माफी मांगी ली है। उन्होंने कहा "मेरा उद्देश्य सेना का अपमान करना नहीं था। मेरे तीन शब्दों को विवाद में घसीटा गया है। किसी को अगर बुरा लगा है तो मैं माफी मांगती हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "मेरे नानाजी खुद फौज में थे और लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट पर थे। भारत-चीन युद्ध में उनके पैर में गोली लगी थी। मेरे मामाजी भी पैराट्रूपर थे. ये मेरे खून में है। अगर सेना में कोई शहीद होता है तो उससे पूरा परिवार प्रभावित होता है। यहां तक कि अगर कोई सेना में घायल होता है तो भी दर्दनाक होता है. ये मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है।"

 विवेक अग्निहोत्री ने भी दिया जवाब

इस ट्वीट के बाद द कश्मीर फाइल्स के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने भी ऋचा चड्ढा पर निशाना साधा है। उन्होंने ऋचा के इस ट्वीट को बायकॉट बॉलीवुड ट्रेंड से जोड़ते हुए कहा, "इस बिहेवियर को देखकर मैं बिल्कुल भी सरप्राइज नही हुआ हूं। वो सच में एंटी -इंडिया फील करते है। दिल की बात जुबान पर आ ही जाती है और फिर ये पूछते हैं कि लोग बॉलीवुड को बायकॉट क्यों करना चाहते हैं।"