comScore

गुरुग्राम में सभी सिनेमा हॉल, मॉल, साप्ताहिक बाजार 31 मार्च तक बंद

March 18th, 2020 22:31 IST
 गुरुग्राम में सभी सिनेमा हॉल, मॉल, साप्ताहिक बाजार 31 मार्च तक बंद

हाईलाइट

  • गुरुग्राम में सभी सिनेमा हॉल, मॉल, साप्ताहिक बाजार 31 मार्च तक बंद

गुरुग्राम, 18 मार्च (आईएएनएस)। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए, गुरुग्राम जिला प्रशासन ने बुधवार को जिले में तत्काल प्रभाव से कई तरह की गतिविधियों पर रोक लगा दी है।

गुरुग्राम जिला अधिकारी अमित खत्री द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, 31 मार्च 2020 तक सभी सिनेमा हॉल, थियेटर, मल्टीप्लेक्सों, नाइट क्लबों, जिम, स्वीमिंग पुल, स्पा और लांजों में गतिविधि बंद कर दी गई है।

इसके अलावा हरियाणा सरकार में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने यहां कोरोनावायरस से होने वाले संक्रमण से बचाव को लेकर निजी अस्पतालों, रेस्टोरेंट एसोसिएशन, नेसकॉम आदि के प्रतिनिधियों तथा विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।

अरोड़ा ने बैठक के बाद कहा, सामान्य रूप से रहने वाले व्यक्ति को मास्क की जरूरत नहीं है, लेकिन जिला प्रशासन तथा नगर निगम यह सुनिश्चित करे कि स्वास्थ्यकर्मियों तथा स्वच्छताकर्मियों के पास मॉस्क हों।

उन्होंने कहा, राज्य स्तर पर जारी की गई हिदायतों में कहा गया है कि कोई ऐसा कार्यक्रम ना आयोजित किया जाए, जिसमें 200 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने की संभावना हो, लेकिन गुरूग्राम की स्थिति भिन्न है, इसलिए यहां पर लोगों के इक्कट्ठा होने की संख्या 50 निर्धारित करने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि सभी कंपनियों तथा प्रतिष्ठानों को एडवाइजरी जारी की गई है कि जहां तक संभव हो घर से काम करवाने की कोशिश करें ताकि कम से कम कर्मचारी कार्यालयों में आएं।

उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्तियों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने कहा, राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमित व्यक्ति के टेस्ट के लिए दो लैब अधिकृत हैं, जिनमें से एक पीजीआई रोहतक तथा दूसरी भगत फूल सिंह मेडिकल कॉलेज खानपुर में है। इसके अलावा, दिल्ली के एम्स, एनसीडीसी लैब तथा पीजीआई चंडीगढ़ की लैब का भी प्रयोग टेस्टिंग के लिए किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि एक बार कोरोना संक्रमित व्यक्ति की पुष्टि होने उपरांत उसके सैंपल को पुन: पुष्टि के लिए पुणे भेजा जाता है और वहां से पुष्टि होने उपरांत ही उसे कोरोना पॉजिटिव घोषित किया जा रहा है।

कमेंट करें
KegRo