दिल्ली : तीनों निगम दिवाली तक संपत्ति कर माफ कर लोगों को दे सकते हैं बड़ा तोहफा

October 22nd, 2021

हाईलाइट

  • आप नेता विकास गोयल और कांग्रेस नेता मुकेश गोयल ने सदन में इस मुद्दे को उठाया और जमकर हंगामा किया

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली नगर निगम 50 वर्ग मीटर के प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने को लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ, लेकिन महापौर राजा इकबाल सिंह के अनुसार, दिल्लीवासियों को तीनों निगमों की ओर से दिवाली का एक बड़ा तोहफा मिलने वाला है।

दो महीने पहले 50 वर्ग मीटर का प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने की घोषणा होने के बावजूद अभी तक अधिसूचना जारी नहीं हुई है। इस मुद्दे को विपक्ष ने सदन में उठाया।

महापौर ने कहा, हमने 50 वर्ग मीटर के मकानों के प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने का प्रस्ताव सदन में पास कर दिया है। तीनों निगम एक साथ पूरी दिल्लीवासियों को राहत देने पर विचार किया जा रहा है।

तीनों तीनों निगमों में बीजेपी की सत्ता है और हम इंतजार कर रहे थे कि दिवाली करीब आए और तीनों निगम मिलकर जनता को का तोहफा दें। जनता को राहत न देने का कोई कारण नहीं है, बल्कि हम पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के संपर्क में हैं।

उन्होंने आगे बताया, हम 10 दिन के अंदर पूरी दिल्ली के 50 वर्ग मीटर के मकानों के प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा।

गुरुवार को हुई सदन की बैठक में आप नेता विकास गोयल और कांग्रेस नेता मुकेश गोयल ने सदन में इस मुद्दे को उठाया और जमकर हंगामा किया। इस कारण सदन में कोई कामकाज नहीं हो सका, हालांकि सदन में एजेंडा सारे पास कर दिए गए।

सदन में आप और कांग्रेस ने भाजपा पर दिल्लीवासियों को गुमराह करने का आरोप लगाया। विपक्ष का हंगामे को देख सदन को स्थगित करना पड़ा।

हालांकि इस दौरान ट्रेड और फैक्टरी लाइसेंस फीस बढ़ाने का निर्णय वापस लेने संबंधी प्रस्ताव भी पास किया गया।

 

(आईएएनएस)