इलाहाबादः वकील की सरेराह गोली मारकर हत्या, सरकार पर बरसे अखिलेश

इलाहाबादः वकील की सरेराह गोली मारकर हत्या, सरकार पर बरसे अखिलेश

डिजिटल डेस्क, इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में सरेराह बाइक सवारों ने एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना गुरुवार सुबह तब हुई जब वकील कचहरी जा रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर वकीलों की भारी भीड़ जमा हो गई। गुस्साए वकीलों ने जमकर हंगामा किया और पथराव के बाद एक बस को आग भी लगा दी। प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए वहां भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। इलाके में बवाल बढ़ने की आशंका है।

 

 

 

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

 

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि इलाहाबाद में एक वक़ील की सरेआम हत्या, प्रदेश में ध्वस्त क़ानून व्यवस्था का सबूत है। इस सरकार ने प्रदेश को रक़्तरंजित कर दिया है। प्रदेश की जनता भय के माहौल में घुटन महसूस कर रही है और इस सरकार से मुक्ति के लिए छटपटा रही है। सरकार अपराधियों के हाथ का खिलौना बन गयी है। 

 

 

 

बदमाशों के हौसले बुलंद 

संगमनगरी में बदमाशों के हौसले इन दिनों बेहद बुलंद हो गए हैं। बीते दो दिन पहले ही भाजपा नेता पवन केसरी की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद अब दिनदहाड़े मनमोहन पार्क के पास वकील की हत्या कर दी गई। इलाहाबाद में आज मुख्य सचिव, डीजीपी तथा प्रमुख सचिव गृह की मौजूदगी पर जिला व पुलिस प्रशासन के बेहद मुस्तैद होने का दावा था। इसके बावजूद बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए।  
 

 

 

जानकारी केअनुसार, अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव हर दिन की तरह गुरुवार को भी घर से निकले। वह जैसे ही गुरुवार को दिन में साढ़े दस बजे मोटरसाइकिल से कटरा स्थित मनमोहन पार्क पहुंचे कि बाइक सवार बदमाशों ने उनका रास्ता रोक लिया। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाते, बदमाशों ने पिस्टल से अधिवक्ता की कनपटी में गोली मार दी।  जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

 

 

घटना को लेकर हाइकोर्ट के पास भी वकीलों का हंगामा शुरू हो गया है। अधिवक्ता के शव को मेडिकल चौराहे के मोड़ पर रखकर अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। तहसीलों में भी वकीलों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। वकीलों का प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है। पुलिस ने बवाल रोकने के लिए हर तरफ सुरक्षा कड़ी कर दी है। वकीलों को प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है। 

 

 

Created On :   10 May 2018 7:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story