दैनिक भास्कर हिंदी: शाह का दावा- एयर स्ट्राइक में मारे गए 250 आतंकी, कांग्रेस ने पूछा क्या ये राजनीति नहीं ?

March 4th, 2019

हाईलाइट

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का दावा
  • एयर स्ट्राइक में मारे गए 250 से ज्यादा आतंकी
  • अमहदाबाद में एक रैली के दौरान शाह ने किया दावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक किया था। तमाम सूत्रों से खबर आईं थी कि इस स्ट्राइक में 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए, लेकिन सच क्या है ये सवाल हर किसी के मन में बना हुआ है। आखिर एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए ? इस बीच बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा दावा किया है। शाह ने कहा, भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में जो एयर स्ट्राइक किया है उसमें 250 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए। हांलाकि खुद शाह सही आंकडा ने नहीं बता सके।

 

 

गुजरात के अहमदाबाद में एक रैली को संबोधितर करते हुए अमित शाह ने दावा किया कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद हर किसी को लगता था कि इस बार सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हो सकती है, लेकिन क्या हुआ ? पुलवामा आतंकी हमले के 13वें दिन की गई मोदी सरकार की एयरस्ट्राइक में 250 से अधिक आतंकी मारे गए हैं। अमित शाह ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा, जब भारतीय वायुसेना का पायलट विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी आर्मी की गिरफ्त में आ गया तो लोग अलोचना करने लगे, लेकिन युद्ध है तो एक जवान पकड़ा भी जा सकता है। शाह ने कहा ये केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार का प्रभाव ऐसा था कि विश्व में सबसे जल्द कोई युद्ध कैदी वापस आया है, तो वह अभिनंदन है। 

कांग्रेस का पलटवार
अमित शाह के बयान पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि जब वायुसेना के अधिकारियों ने किसी भी तरह के आंकड़े को बताने से इनकार किया था, तो फिर अमित शाह इस तरह का बयान क्यों दे रहे हैं। क्या ये एयरस्ट्राइक को राजनीति से जोड़ना नहीं हुआ।

 

केजरीवाल ने भी शाह पर उठाए सवाल

खबरें और भी हैं...