अमित शाह चार मई से तीन दिवसीय बंगाल दौरे पर

Amit Shah on three-day Bengal tour from May 4
अमित शाह चार मई से तीन दिवसीय बंगाल दौरे पर
नई दिल्ली अमित शाह चार मई से तीन दिवसीय बंगाल दौरे पर
हाईलाइट
  • आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में मिली हार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों, भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए बुधवार से पश्चिम बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर होंगे। शाह पार्टी की राज्य इकाई में चल रही अंदरूनी कलह को भी समाप्त करने की कोशिश करेंगे।

शाह चार मई की शाम कोलकाता पहुंचेंगे और पांच मई को वह हिंगलगंज में एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होंगे। बाद में दिन में वह सिलीगुड़ी जाएंगे और रेलवे मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वह शाम को विभिन्न समुदाय के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री छह मई को तीन बीघा में एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होंगे। वह दोपहर में कोलकाता में भाजपा के निर्वाचित प्रतिनिधियों और पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। बाद में शाह विक्टोरिया मेमोरियल में सांस्कृतिक मंत्रालय के कार्यक्रम में शामिल होंगे और राज्य की राजधानी में आरएसएस कार्यालय का दौरा करेंगे।

पश्चिम बंगाल में पार्टी नेताओं के साथ बातचीत के दौरान शाह राज्य में पार्टी को और मजबूत करने पर चर्चा करेंगे। पिछले साल के विधानसभा चुनावों में, भाजपा 77 सीटें जीतकर मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी थी। हालांकि, इसके कुछ विधायक पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। विधानसभा चुनावों के बाद भाजपा पश्चिम बंगाल में कोई उपचुनाव या स्थानीय निकाय चुनाव जीतने में भी नाकाम रही। सूत्रों ने बताया कि शाह राज्य इकाई में पुराने नेताओं और नवागंतुकों के बीच चल रही अंदरूनी कलह पर चर्चा करेंगे, जो आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में हालिया हार के बाद तेज हो गई है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 May 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story