वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ को लेकर अमित शाह ने की एलजी से बातचीत

Amit Shah talks to LG regarding stampede in Vaishno Devi temple
वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ को लेकर अमित शाह ने की एलजी से बातचीत
जम्मू-कश्मीर वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ को लेकर अमित शाह ने की एलजी से बातचीत
हाईलाइट
  • घटना की उच्च स्तरीय जांच के दिए आदेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की, जिसमें कम से कम 12 लोगों की जान चली गई है। एलजी ने बताया कि प्रशासन घायलों को उपचार और चिकित्सा सहायता प्रदान कर रहा है।

सिन्हा ने यह भी बताया कि घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच समिति की अध्यक्षता प्रधान सचिव (गृह) करेंगे, जिसमें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, जम्मू और जम्मू के संभागीय आयुक्त सदस्य होंगे। भगदड़ में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और करीब 20 अन्य घायल हो गए हैं। शाह ने भगदड़ पर दुख और पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि वैष्णो देवी मंदिर में हुए दर्दनाक हादसे से उन्हें गहरा दुख पहुंचा है।

शाह ने ट्वीट किया मैंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की है। प्रशासन घायलों को इलाज मुहैया कराने के लिए लगातार काम कर रहा है। मैं उन परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त करता हूं जिनके परिजनों की इस भगदड़ में जान चली गई। इस बीच केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि वह माता वैष्णो देवी मंदिर में स्थिति का जायजा लेने के लिए तुरंत कटरा पहुंच रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, मुझे उम्मीद है कि मैं प्रशासन से इसपर विस्तार से चर्चा करके इसकी रिपोर्ट माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूंगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   1 Jan 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story