दैनिक भास्कर हिंदी: अब मोबाइल पर नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की कॉलर ट्यून, जानिए वजह

January 14th, 2021

हाईलाइट

  • बिग बी की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में लगाई थी याचिका
  • कॉलर ट्यून में असली कोरोना वॉरियर की आवाज होने की मांग की गई थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अब आपको मोबाइल पर अमिताभ बच्चन की आवाज में ‘दो गज दूरी मास्क है जरूरी’ वाली कॉलर ट्यून नहीं सुनाई देगी। इसका कारण ये है कि शुक्रवार से आप किसी को फोन करेंगे तो कोरोना टीकाकरण से जुड़ी कॉलर ट्यून सुनाई देगी। ये नई कॉलर ट्यून हिंदी और अंग्रेजी दोनों में ही होगी और ये जसलीन भल्ला की आवाज में होंगी।

...तो इसलिए बदली गई कॉलर ट्यून
ऐसा कहा जा रहा है कि सरकार अब कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूकता फैलना चाहती है इसीलिए आवाज को बदला गया है। नई कॉलर ट्यून में लोगों को टीके को लेकर जागरूक किया जाएगा और संदेश दिया जाएगा कि वो किसी भी तरह की अफवाह में न आएं।बताया जा रहा है कि हिंदी और अंग्रेजी दो भाषाओं में यह कॉलर ट्यून होगी। वहीं इसमें बजने वाला मैसेज 30 सेकेंड का होगा।

दिल्ली हाई कोर्ट में दायर हुई थी याचिका
उल्लेखनीय है कि बिग बी की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने को लेकर कुछ दिन पहले दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी। याचिका में कहा गया था कि कॉलर ट्यून में असली कोरोना वॉरियर की आवाज होनी चाहिए। ऐसे में अमिताभ बच्चन की आवाज को कोरोना कॉलर ट्यून से हटाया जाए।

Meet voice-over artist Jasleen Bhalla who has become the 'voice of the  pandemic' | Offbeat News – India TV

जानें- कौन है जसलीन भल्ला
जसलीन भल्ला वही हैं, जो पिछले साल मार्च-अप्रैल में कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के दौरान अचानक सुर्खियों में आ गई थीं। उस वक्त अचानक लोगों को डिफॉल्ट कॉलरट्यून के तौर पर जसलीन की आवाज में रिकॉर्ड संदेश ‘कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है। मगर, याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं। उनसे भेदभाव न करें...’ सुनाई देने लगा था।

जसलीन भल्ला जानी-मानी वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं। वह पहले भी कोरोना से जुड़ी कॉलर ट्यून को आवाज दे चुकी हैं। वह पिछले करीब एक दशक से वॉइस ओवर आर्टिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं जिनकी आवाज हम दिल्ली मेट्रो, स्पाइस जेट और इंडिगो की फ्लाइट में भी सुनते आए हैं। वह स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट भी रह चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...