दैनिक भास्कर हिंदी: यूपी बीजेपी अध्यक्ष की बहू अमृता पांडेय कांग्रेस में शामिल

March 20th, 2019

हाईलाइट

  • लोकसभा चुनाव 2019: यूपी में बीजेपी को झटका।
  • बीजेपी अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की बहू अमृता पांडेय कांग्रेस में शामिल।
  • अमृता पांडेय ने कहा- प्रियंका के साथ मिलकर काम करना है।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। यूपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय की बहू अमृता पांडेय ने बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। वह वाराणसी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुईं। अमृता पांडेय ने खुद प्रियंका गांधी के साथ काम करने की इच्छा जाहिर करते हुए ये फैसला लिया है। 


महेंद्र नाथ पांडेय के बड़े भाई की बहू हैं अमृता
दरअसल अमृता बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के बड़े भाई जितेंद्र पांडेय की बहू हैं। महेंद्र नाथ पांडेय के भाई जितेंद्र पांडेय का परिवार उनसे अलग वाराणसी में रहता है। अमृता के अलावा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के पदाधिकारी आनंद सिंह, स्वास्ति तिवारी, जयराम पांडेय, संजू बाला, विनिता शर्मा, काजल वर्मा और आम आदमी पार्टी से जुड़े पदाधिकारी भी कांग्रेस में शामिल होंगे।


अमृता का कांग्रेस से पुराना संबंध
अमृता पांडेय ने कहा था, कांग्रेस से उनका पुराना संबंध है। उन्होंने कहा कि उनका मायका कांग्रेसी रहा है, इसलिए वह कांग्रेस के साथ काम करना चाहती हैं। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, बीजेपी ने ब्राह्मणों के साथ समाज के सभी वर्ग के लोगों को ठगने का काम किया है। बीजेपी के गैर-जिम्मेदार फैसलों की वजह से आज देश का किसान, व्यापारी और युवा वर्ग संकट के दौर से गुजर रहा है। चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, यह कांग्रेस पार्टी तय करेगी। फिलहाल उनका उद्देश्य प्रियंका गांधी के साथ मिलकर काम करना है।