अमृतसर हादसा : सिद्धू की पत्नी थी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, अस्पताल पहुंचकर किया इलाज

अमृतसर हादसा : सिद्धू की पत्नी थी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, अस्पताल पहुंचकर किया इलाज
हाईलाइट
  • पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान ही एक बड़ा भयावह हादसा हो गया।
  • हादसे के दौरान कार्यक्रम में पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर भी मौजूद थीं।
  • हादसे में करीब 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। दशहरे के दिन जहां एक ओर पूरे देश में रावण दहन कर अधर्म पर धर्म की जीत का जश्न मनाया जा रहा था। वहीं दूसरी ओर पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान ही एक बड़ा भयावह हादसा हो गया, जिसमें करीब 61 से अधिक लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा अमृतसर में धोबी घाट के नजदीक जोड़ा फाटक के पास हुआ। यहां एक तेज गति से आई DMU ट्रेन ने रेलवे लाइन पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे लोगों को रौंद दिया। बता दें कि इस हादसे के दौरान कार्यक्रम में पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थीं। पेशे से डॉक्टर नवजोत कौर हादसे के बाद सीधे अस्पताल पहुंचीं और जख्मी लोगों को इलाज किया।

नवजोत कौर डेढ़ घंटे देरी से पहुंची थीं
चश्मदीदों का सारा गुस्सा जिला प्रशासन और सरकार के अलावा नवजोत कौर सिद्धू पर भी निकला है। लोगों का कहना है कि नवजोत कौर अपने तय समय से करीब डेढ़ घंटे लेट पहुंची थी। यही कारण है कि कार्यक्रम भी देरी से शुरू हुआ और इसी का परिणाम है कि यह बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ। एक अन्य चश्मदीद का कहना है कि यहां हर साल अंधेरा होने से पहले ही रावण दहन कर दिया जाता है। मगर इस बार नवजोत कौर के लेट आने से रावण दहन करते समय काफी अंधेरा हो गया था। यही कारण है कि लोगों को पटाखे की आवाज और अंधेरे के कारण कुछ समझ नहीं आया और वे हादसे का शिकार हो गए।

सीधे अस्पताल पहुंचकर नवजोत कौर ने किया मरीजों का इलाज
बताया गया है कि घटनास्थल से निकलने के बाद नवजोत कौर सिद्धू सीधे अमृतसर के सिविल अस्पताल पहुंची, जहां हादसे के दौरान घायल हुए लोगों को भर्ती करवाया गया था। घायलों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंची नवजोत ने वहां मरीजों का उपचार भी किया। बता दें कि नवजोत कौर पेशे से एक डॉक्टर भी हैं।

नवजोत कौर ने दी सफाई
नवजोत कौर सिद्धू ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "नेताओं और विधायकों को हर जगह कार्यक्रम में जाना होता है। कार्यक्रम ख़त्म होने के बाद मैं घर चली गई थी। मेरे रहते वहां कुछ नहीं हुआ था। मेरे निकलने के 15 मिनट बाद मुझे फोन पर जानकारी दी गई कि वहां ये हादसा हो गया। इसके बाद में सीधे अस्पताल पहुंची और घायलों का इलाज भी किया। नवजोत कौर ने कहा, "यहां पहली बार दशहरे का कार्यक्रम नहीं हुआ है। हर साल यहां कार्यक्रम होता है। पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्र‍िकेटर नवजोत स‍िंह सि‍द्धू ने सफाई देते हुए कहा है क‍ि उनकी पत्नी घायलों से म‍िलने अस्पताल में गई हैं। बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू यहां से व‍िधायक हैं और उनकी पत्नी नवजोत कौर स‍िद्धू कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुई थीं।

 

सीएम अमरिंदर ने किया मुआवजे का ऐलान
वहीं पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करते हुए मुआवजे का ऐलान किया। अमरिंदर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "ट्रेन हादसे में घायलों की मदद और बचाव कार्यों के लिए अमृतसर जा रहा हूं। राज्य सरकार मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए मुआवजा और किसी भी सरकारी या प्राइवेट हॉस्पिटल में मुफ्त इलाज की सुविधा देगी। जिला प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच चुका है।

 

 

Created On :   19 Oct 2018 7:38 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story