युवा कांग्रेस ने PM के चाय बेचने पर बनाया मीम, विवाद बढ़ने पर हटाया

An objectionable tweet was posted on PM Modi by Youth Congress
युवा कांग्रेस ने PM के चाय बेचने पर बनाया मीम, विवाद बढ़ने पर हटाया
युवा कांग्रेस ने PM के चाय बेचने पर बनाया मीम, विवाद बढ़ने पर हटाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूथ कांग्रेस की ऑनलाइन मैगजीन द्वारा मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर एक आपत्तिजनक ट्वीट किया गया। युवा देश के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से किए गए इस ट्वीट में पीएम मोदी के चाय बनाने से लेकर प्रधानमंत्री बनने की बात और उनकी अंग्रेजी पर तंज कसा गया है।

ट्वीट में पीएम मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे के साथ एक तस्वीर शेयर की गई है। इस तस्वीर में पीएम मोदी यह कहते हुए बताए जा रहे हैं कि आप लोगों ने देखा विपक्ष मेरा कैसा मेमे बनाता है। इस पर ट्रंप को कहते हुए बताया गया है कि उसे मेमे नहीं मीम कहते हैं। फोटो में थेरेसा में इसके बाद कहते हुए बताई जा रही हैं कि तू चाय बेच।


युवा देश के इस ट्वीट के बाद बीजेपी जमकर कांग्रेस को घेर रही है। चाय बेचने पर तंज मारने वाले इस ट्वीट को बीजेपी गरीबों का अपमान बता रही है। बीजेपी ने इसे कांग्रेस की मानसिकता से जोड़ दिया है। सोशल मीडिया पर भी बीजेपी समर्थक इस ट्वीट पर जमकर बिफर पड़े हैं। विवाद को बढ़ता देख युवा कांग्रेस ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है। इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर खेद जताया है। उन्होंने लिखा है, "कांग्रेस मीम के माध्यम से इस तरह के ह्यूमर को रिजेक्ट करती है। नीतियों और विचारों पर मतभेद अलग बात है, लेकिन कांग्रेस की संस्कृति हमेशा से प्रधानमंत्री और सभी राजनीतिक विरोधियों का सम्मान करने वाली रही है।"

 

यूथ कांग्रेस के इस ट्वीट के बाद बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस की आलोचना की है। उनके साथ ही नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी युवा देश के इस ट्वीट को गलत बताया है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस ट्वीट पर नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा है, "यूथ कांग्रेस वर्गभेदी ट्वीट भारत के गरीबों के प्रति उनकी मानसिकता को दिखाता है। क्या क्राउन प्रिंस राहुल गांधी इस ट्वीट का समर्थन करते हैं?"

Created On :   21 Nov 2017 4:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story