अंकिता हत्याकांड: शाहरूख के साथी नईम ने नाबालिग लड़की और महिला को किया था किडनैप, निकाह और धर्म बदलने का डाला था दबाव

Ankita murder case: Shahrukhs partner Naeem had forced a minor girl and woman to kidnap, marry and change religion
अंकिता हत्याकांड: शाहरूख के साथी नईम ने नाबालिग लड़की और महिला को किया था किडनैप, निकाह और धर्म बदलने का डाला था दबाव
झारखंड अंकिता हत्याकांड: शाहरूख के साथी नईम ने नाबालिग लड़की और महिला को किया था किडनैप, निकाह और धर्म बदलने का डाला था दबाव
हाईलाइट
  • नईम पॉक्सो एक्ट के तहत जेल गया

डिजिटल डेस्क, रांची। दुमका में 12वीं की छात्रा अंकिता को जिंदा जला देने की वारदात का मुख्य आरोपी भले शाहरूख है, लेकिन इस मामले का मास्टरमाइंड मो. नईम ऊर्फ छोटू नामक युवक को माना जा रहा है। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। नया खुलासा यह है कि मो. नईम, शाहरूख और उसके कुछ साथी अंकिता सहित कई लड़कियों को न सिर्फ परेशान कर रहे थे, बल्कि उनपर निकाह और धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहे थे। एक नाबालिग लड़की ने मीडिया के सामने आकर दावा किया कि नईम ने एक दिन उसके घर के पास की गली से अगवा कर एक कमरे में बंद कर दिया था। घरवालों ने पुलिस के पास शिकायत की तो उसे मुक्त कराया जा सका था। बात न मानने पर नईम ने उसे दुबई में अपने भाई के पास बेच देने की भी धमकी दी थी।

पीड़ित लड़की ने कहा कि उसे अगवा करने वाला नईम पॉक्सो एक्ट के तहत जेल गया और उसके बाद जब जमानत पर छुटा तो उसने केस उठाने के लिए उसे और उसके घरवालों को धमकी दी थी। उसने यह भी कहा था कि उसके पूरे परिवार को बर्बाद कर दिया जायेगा। इसी बीच अंकिता को जलाकर मार देने की घटना सामने आई और पता चला कि इसमें मो. नईम भी शामिल है। लड़की ने कहा कि इस घटना के बाद वह और उसका परिवार खौफ में है। यह भी खुलासा हुआ है कि नईम ने दुमका की एक महिला को भी अगवा कर कई रोज तक कैद रखा था। बाद में पुलिस में शिकायत होने पर उसे छुड़ाया जा सका था।

बता दें कि पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि नईम ने ही अंकिता को जलाने के लिए शाहरूख को पेट्रोल मुहैया कराया था। अंकिता ने भी इलाज के दौरान एक वीडियो में कहा था कि खिड़की के जरिए पेट्रोल डालकर आग लगाने के बाद जब वह जलने लगी तो उसने शाहरूख के साथ नईम को भी भागते हुए देखा था। दुमका पुलिस ने शाहरूख और नईम दोनों को 72 घंटे की रिमांड पर लेकर गुरुवार से पूछताछ शुरू की है। इसमें भी कई नये खुलासे की संभावना जतायी जा रही है। इधर दुमका जिला बार एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि शाहरूख और नईम का केस जिले का कोई भी अधिवक्ता नहीं लड़ेगा। एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार यादव ने कहा कि यह निर्णय एक आपात बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story