दैनिक भास्कर हिंदी: लोकपाल पर NCP का तंज, 'क्या साढ़े तीन साल से सो रहे थे अन्ना हजारे ?'

September 1st, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस ने समाजसेवी अन्ना हजारे द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर लोकपाल की नियुक्ति की मांग पर कटाक्ष किया है। पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि लोकपाल की नियुक्ति की मांग को अन्ना हजारे और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का नया नाटक करार दिया है।

मलिक ने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल बाद हजारे नींद से जागे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि हजारे संघ के इशारे पर एक बार फिर से सक्रिय हो गए हैं। मलिक ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका पर लोकपाल की नियुक्ति के संबंध में सुनवाई हो रही है। केंद्र सरकार ने कोर्ट में कहा है कि लोकसभा में विपक्ष का नेता नहीं होने के कारण नियुक्ति नहीं हो सकी है। इस ममाले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला जल्द आने वाला है, लेकिन केवल श्रेय लूटने के लिए हजारे संघ के इशारे पर जाग गए हैं। हमें लग रहा है कि अब लोकपाल की नियुक्ति होगी और हजारे इसका श्रेय लेकर सरकार की पीठ थपथपाएंगे।

‘संसद को पवित्र करें मोदी’

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफाॅर्म (ADR) की रिपोर्ट के अनुसार देश में महिलाओं के खिलाफ अपराध के सबसे अधिक मामले बीजेपी के विधायकों और सांसदों के खिलाफ दर्ज हैं। इस पर राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यभार संभालने के बाद कहा था कि संसद न्याय का मंदिर है। हमें इसे पवित्र करना है। मोदी ने कहा था कि एक साल में फास्ट ट्रैक कोर्ट बना कर लंबित मामलों का निपटारा किया जाएगा।