दैनिक भास्कर हिंदी: OBC बैंक घोटाले पर राहुल बोले- पीएम की 'जन धन लूट योजना’ के तहत हुआ नया स्कैम

February 24th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले एक महीने में एक के बाद एक सामने आए तीन बैंक फ्रॉड को लेकर कांग्रेस, केन्द्र सरकार पर आक्रामक रूख अख्तियार किए हुए है। कांग्रेस नेताओं द्वारा लगातार इन घोटालों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इन घोटालों को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली में सामने आए 390 करोड़ के घोटाले पर तंज कसते हुए कहा कि यह घोटाला पीएम मोदी की 'जन धन लूट योजना’ के तहत हुआ एक नया स्कैम है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'मोदी जी की जन धन लूट योजना के तहत एक और घोटाला हुआ है। यह घोटाला 390 करोड़ रुपए का है। इसमें दिल्ली का एक ज्वैलर शामिल है। नीरव मोदी की तरह इसने भी फेक एलओयू का तरीका अपनाया। विजय माल्या और नीरव मोदी की तरह ही यह भी गायब हो गया क्योंकि सरकार का ध्यान कहीं और है।'
 


बता दें कि शुक्रवार को सीबीआई ने ओबीसी की दिल्ली की एक शाखा के साथ 390 करोड़ रुपए के फ्रॉड का मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने इस धोखाधड़ी के लिए द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल लिमिटेड पर मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि द्वारका सेठ इंटरनेशनल ने साल 2007 से ग्रेटर कैलाश-2 की ओबीसी की शाखा से फॉरेन लेटर ऑफ क्रेडिट, फॉरेन डॉक्युमेंट्री बिल परचेज और अन्य जरियों का इस्तेमाल करते हुए कई क्रेडिट सुविधाओं का लाभ उठाया है और अब वे अपने घर से गायब हैं।

इससे पहले फरवरी के शुरूआती सप्ताह में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी द्वारा PNB बैंक को 11300 करोड़ की चपत लगाने का मामला सामने आया था। इसे बैंकिग जगत का सबसे बड़ा घोटाला बताया जा रहा है। चपत लगाने के बाद दोनों मुख्य आरोपी देश से भाग गए हैं। इस घोटाले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही है। इस घोटाले के कुछ ही दिनों बाद रोटोमेक कंपनी के मालिक  विक्रम कोठारी द्वारा 3600 करोड़ के फ्रॉड का मामला सामने आया था। इस मामले में विक्रम कोठारी और उनका बेटा फिलहाल पुलिस हिरासत में है।